काबुल में अमेरिकी दूतावास के निकट शक्तिशाली विस्फोट, सात मरे, कई घायल

काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी दूतावास से महज 500 मीटर की दूरी पर एक आत्मघाती कार विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी व कई लोग घायल हो गये. यह शक्तिशाली विस्फोट आज उस समय हुआ, जब विदेशी सैनिकों को लेकर एक वाहन जा रहा था. अफगान अधिकारियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 30, 2015 3:53 PM
काबुल : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में अमेरिकी दूतावास से महज 500 मीटर की दूरी पर एक आत्मघाती कार विस्फोट में कम से कम सात लोगों की मौत हो गयी व कई लोग घायल हो गये. यह शक्तिशाली विस्फोट आज उस समय हुआ, जब विदेशी सैनिकों को लेकर एक वाहन जा रहा था. अफगान अधिकारियों के अनुसार, यह विस्फोट विदेशी सैनिकों को निशाना बना कर किया गया था.
जिस मार्ग पर विस्फोट हुआ, वह शहर का मुख्यमार्ग है और एयरपोर्ट की ओर जाता है. उस जगह के पास विदेशी सैनिकों का एक बेस कैंप भी है. अफगानिस्तान के गृह मंत्रालय के प्रवक्ता सादिक सिद्दिकी ने कहा है कि यह विस्फोट विदेशी सैनिकों को ले जा रहे वाहन को निशाना बना कर किया गया था. उसी जगह पर अफगान सुप्रीम कोर्ट भी है.
वहीं, काबुल के उप पुलिस प्रमुख सैयद गुल आगा रोहानी ने कहा है कि इस विस्फोट में लोग मारे गये हैं, लेकिन अबतक विस्तृत जानकारी नहीं मिल पायी है. उल्लेखनीय है कि अफगानिस्तान में नाटो ने अपना पहला सैन्य मिशन पूरा कर लिया है और वह स्थानीय सैनिकों व पुलिस के हाथों कमान सौंप रही है. यह अभियान 13 साल बाद पिछले वर्ष दिसंबर में पूरा हुआ था.

Next Article

Exit mobile version