छोटी उम्र, बड़ी उपलब्धि 11 साल के भारतीय मूल के बच्चे ने किया स्नातक

लॉस एंजिल्स: अमेरिका में एक भारतीय अमेरिकी छात्र तनिष्क अब्राहम (11) ने गणित, विज्ञान और फॉरेन लैंग्वेज स्टडी में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. वह घर पर ही पढ़ाई करता है. कैलिफोर्निया प्रांत के सैक्रामेंटो के अमेरिकन रिवर कॉलेज ने सैक्रामेंटो प्रांत के निवासी तनिष्क को 1,800 अन्य विद्यार्थियों के साथ उपाधि दी. अमेरिकन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2015 11:28 AM

लॉस एंजिल्स: अमेरिका में एक भारतीय अमेरिकी छात्र तनिष्क अब्राहम (11) ने गणित, विज्ञान और फॉरेन लैंग्वेज स्टडी में स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. वह घर पर ही पढ़ाई करता है. कैलिफोर्निया प्रांत के सैक्रामेंटो के अमेरिकन रिवर कॉलेज ने सैक्रामेंटो प्रांत के निवासी तनिष्क को 1,800 अन्य विद्यार्थियों के साथ उपाधि दी. अमेरिकन रिवर कॉलेज के प्रवक्ता स्कॉट क्रो ने बताया कि शायद वे इस समय के सबसे युवा स्नातक हैं.

अब्राहम ने पिछले साल मार्च में स्टेट परीक्षा पास की थी. इसके बाद उसे हाइ स्कूल डिप्लोमा की उपाधि मिली. अब्राहम की उपलब्धि पर राष्ट्रपति बराक ओबामा ने उसे बधाई पत्र भेजा था. तनिष्क अब्राहम की उपलब्धि पर राष्ट्रपति बराक ओबामा ने बधाई पत्र भेजा. एक टीवी इंटरव्यू में उसने कहा है कि कॉलेज से ग्रेजुएट डिग्री लेना उसके लिए कोई ज्यादा अहमियत नहीं रखता है. वहीं, उसकी मां ताजी अब्राहम ने कहा है कि उनका बेटा क्लास में हमेशा आगे ही रहता है. फिर चाहे वह किंडरगार्डन ही क्यों न हो. अब्राहम ने बताया कि कॉलेज में उसे कई स्टूडेंट्स ने धमकाने की कोशिश की थी.

वहीं, कई सिर्फ इस बात से खुश थे कि वह उनकी क्लास में पढ़ता है. अब्राहम ने बताया कि वह डॉक्टर, मेडिकल रिसर्चर और अमेरिका का राष्ट्रपति बनना चाहता है. वह सीखना चाहता है. इसलिए वह अपने सीखने को पैशन को फॉलो करता है.

Next Article

Exit mobile version