बहूरानी को मिलेगा भारत ज्योति सम्मान

बगहा : इंडिया इंटरनेशनल फ्रैंडशिप सोसाइटी की ओर से देश के विभिन्न प्रांतों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को प्रत्येक वर्ष भारत ज्योति सम्मान दिया जाता है.इसी क्रम में इस वर्ष बिहार प्रांत से बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य अर्पणा सिंह उर्फ बहूरानी को भारत ज्योति सम्मान के लिए नामित किया गया है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2015 8:09 AM

बगहा : इंडिया इंटरनेशनल फ्रैंडशिप सोसाइटी की ओर से देश के विभिन्न प्रांतों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले लोगों को प्रत्येक वर्ष भारत ज्योति सम्मान दिया जाता है.इसी क्रम में इस वर्ष बिहार प्रांत से बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य अर्पणा सिंह उर्फ बहूरानी को भारत ज्योति सम्मान के लिए नामित किया गया है.

यह सम्मान उन्हें आगामी 1 जून को दिल्ली में आयोजित समारोह में दिया जायेगा. सोसाइटी के कार्यालय सचिव गुरमित सिंह ने बताया कि देश के विभिन्न प्रांतों से सैकड़ों की संख्या में सामाजिक कार्य करने वाले लोगों का बायोडाटा एकत्रित किया गया था.

उसमें से सोसाइटी के बोर्ड के सदस्यों ने जिन लोगों को नामित किया है , उनमें बाल अधिकार संरक्षण आयोग की सदस्य अर्पणा सिंह शामिल है. उधर, भारत ज्योति सम्मान के लिए नामित होने पर बहू रानी का कहना है कि मैं तो सिर्फ बचपन बचाव, बेटी पढ़ाओ बिहार सरकार के इस अभियान को शत प्रतिशत सफल करने में लगी हूं. उन्होंने बताया कि भारत ज्योति सम्मान के लिए मुङो नामित किया गया है. यह बिहार की जनता के अभूतपूर्व स्नेह का परिणाम है.

Next Article

Exit mobile version