अफगानिस्तान में आत्मघाती हमले में 35 लोगों की मौत

फैजाबाद : पूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को मोटरसाइकिल से आए आत्मघाती हमलावर ने एक बैंक को निशाना बनाया जिसमें कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई. यह हमला पूर्वी प्रांत नंगहार की राजधानी जलालाबाद में हुआ। इस हमले में सैनिकों और आम लोगों केा निशाना बनाया गया जो अपना मासिक वेतन लेने बैंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 18, 2015 5:04 PM
फैजाबाद : पूर्वी अफगानिस्तान में शनिवार को मोटरसाइकिल से आए आत्मघाती हमलावर ने एक बैंक को निशाना बनाया जिसमें कम से कम 35 लोगों की मौत हो गई. यह हमला पूर्वी प्रांत नंगहार की राजधानी जलालाबाद में हुआ। इस हमले में सैनिकों और आम लोगों केा निशाना बनाया गया जो अपना मासिक वेतन लेने बैंक आए हुए थे.
प्रांतीय गवर्नर के प्रवक्ता अहमद जिया अब्दुलजई ने हमले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि कम से कम 35 लोगों की मौत हो गयी जबकि 125 लोग घायल हुए हैं. अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमले की कडी निंदा की है. उन्होंने इस हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट समूह को जिम्मेदार ठहराया.
तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने कहा कि इस हमले के पीछे तालिबान का हाथ नहीं है. उसने कहा कि हम इसकी निंदा करते हैं और इसमें शामिल होने की बात से इंकार करते हैं.

Next Article

Exit mobile version