ग़ज़ा: युद्ध विराम एक और दिन के लिए बढ़ा

मिस्र की राजधानी क़ाहिरा में बातचीत के बाद ग़ज़ा में पिछले पांच दिनों से चल रहा युद्ध विराम एक और दिन के लिए बढ़ाने पर सहमति बन गई है. इसराइली और फ़लस्तीनी अधिकारियों ने बीबीसी से इसकी पुष्टि कर दी है. पिछले बुधवार से युद्ध विराम लागू है जो कि जीएमटी समयानुसार सोमवार को रात […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 19, 2014 1:05 PM

मिस्र की राजधानी क़ाहिरा में बातचीत के बाद ग़ज़ा में पिछले पांच दिनों से चल रहा युद्ध विराम एक और दिन के लिए बढ़ाने पर सहमति बन गई है.

इसराइली और फ़लस्तीनी अधिकारियों ने बीबीसी से इसकी पुष्टि कर दी है.

पिछले बुधवार से युद्ध विराम लागू है जो कि जीएमटी समयानुसार सोमवार को रात नौ बजे ख़त्म होना था लेकिन अब इसे 24 घंटों के लिए बढ़ाने का फ़ैसला किया गया है.

अधिकारियों के अनुसार आठ जुलाई को ग़ज़ा पर शुरू हुए इसराइली हमले में अब तक 2016 फ़लस्तीनी मारे गए हैं जबकि हमास की तरफ़ से किए गए रॉकेट हमलों में अब तक कुल 66 इसराइली मारे गए हैं.

स्थाई युद्ध विराम के प्रयास

इससे पहले इसराइली प्रधानमंत्री बिन्यामिन नेत्नयाहू ने कहा कि अगर हमास ने रॉकेट दाग़े तो इसराइली सेना ने इसका मुंह तोड़ जवाब देगी.

उधर मिस्र की सरकार ने युद्ध विराम को बढ़ाए जाने की पुष्टि करते हुए कहा कि फ़लस्तीनी और इसराइली प्रतिनिधि मंडलों ने ग़ज़ा में स्थाई युद्ध विराम लागू करने के लिए बातचीत का दौर जारी रखने का फ़ैसला किया है.

(बीबीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए यहां क्लिक करें. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर भी फ़ॉलो कर सकते हैं.)

Next Article

Exit mobile version