शी-मोदी के अनौपचारिक सम्मेलन से पहले मंत्री स्तर के कई कार्यक्रमों की योजनाः राजनयिक

गुईयांग (चीन) : भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने सोमवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दूसरे अनौपचारिक सम्मेलन का आधार तैयार करने के लिए दोनों देशों की ओर से इस साल मंत्री-स्तरीय कई कार्यक्रमों की योजना है . इसके तहत दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 27, 2019 7:39 PM

गुईयांग (चीन) : भारत के एक शीर्ष राजनयिक ने सोमवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग के दूसरे अनौपचारिक सम्मेलन का आधार तैयार करने के लिए दोनों देशों की ओर से इस साल मंत्री-स्तरीय कई कार्यक्रमों की योजना है . इसके तहत दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक का भी कार्यक्रम है. इस साल के ‘चाइना इंटरनेशनल बिग डेटा एक्सपो’ से इतर संवाददाताओं से बातचीत में बीजिंग में भारतीय दूतावास के उप मिशन प्रमुख ए. विमल ने कहा कि भारतीय विदेश मंत्री की इस साल चीन की यात्रा होनी है.

लेकिन मंत्रियों की बैठक का स्थान और एजेंडे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है. मोदी और शी के बीच इस साल दूसरी अनौपचारिक बैठक की ओर इशारा करते हुए विमल ने कहा कि इस उच्च-स्तरीय सम्मेलन से पहले दोनों देशों के बीच कई कार्यक्रमों की योजना है. विमल ने कहा, ”उच्च-स्तरीय बैठक से पहले मंत्री-स्तर के कई कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा.” मोदी और शी की पिछले साल नवंबर में ब्यूनस आयर्स में जी-20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात हुई थी.

Next Article

Exit mobile version