लोकसभा चुनाव : आयोग की सूची में जीवित रह गये मृतक, कट गये कुछ जीवित वोटरों के नाम

उत्तर कोलकाता में लॉकगेट रोड, सौदागर पट्टी व करीम बक्श रो के वोटर परेशान वोटरों का आरोप : बिना जांच पड़ताल किये लिस्ट से हटा दिया गया उनका नाम किसी परिवार से 12, किसी से सात तो किसी परिवार के पांच जीवित सदस्यों का काट दिया गया नाम कोलकाता : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 20, 2019 6:58 AM
  • उत्तर कोलकाता में लॉकगेट रोड, सौदागर पट्टी व करीम बक्श रो के वोटर परेशान
  • वोटरों का आरोप : बिना जांच पड़ताल किये लिस्ट से हटा दिया गया उनका नाम
  • किसी परिवार से 12, किसी से सात तो किसी परिवार के पांच जीवित सदस्यों का काट दिया गया नाम
कोलकाता : लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में उत्तर कोलकाता लोकसभा केंद्र में कई वोटरों ने अपना नाम चुनाव आयोग की लिस्ट से काट दिये जाने का आरोप लगाया है. यह आरोप उत्तर कोलकाता के लॉकगेट रोड, सौदागर पट्टी व करीम बक्श रो में रहनेवाले वोटरों का है. सौदागर पट्टी में रहनेवाले मुख्तार कुरैशी का कहना है कि मेरे परिवार में कुल 100 के करीब सदस्य हैं, जिसमें 12 सदस्यों का नाम इस बार वोटर लिस्ट में नहीं था.
विधानसभा में सभी सदस्यों ने वोट दिया था. इस बार सभी का नाम गायब मिला. यही आरोप मोहम्मद कयुम का है, उनके परिवार के 11 सदस्यों का नाम कट गया है. स्थानीय मोहम्मद अब्बास का कहना है कि कई ऐसे वोटर हैं, जिनकी दो से तीन वर्ष पहले मौत हो चुकी है, जबकि उनका नाम अब भी लिस्ट में मौजूद है.
बताया जा रहा है कि सौदागर पट्टी व करीम बक्श रो में रहनेवाले वोटरों के एक बूथ में वोटरों की संख्या 1163 है, जिसमें तकरीबन 110 से ज्यादा वोटरों का नाम कटने का आरोप है, वहीं इस बार की सूची में तकरीबन 25 ऐसे वोटरों का नाम मौजूद है, जिनकी मौत दो से तीन वर्ष पहले हो चुकी है. इलाके के निवासी संजीव रॉय ने बताया कि वोटर जिसे भी वोट दें, लेकिन बिना जांच पड़ताल के नाम काट देना काफी गलत है.

Next Article

Exit mobile version