पश्चिम बंगाल में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात किये जायेंगे

कोलकाता/नयी दिल्ली : केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होने वाले मतदान को हिंसामुक्त बनाने के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेगी. गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रविवार को तमलुक, कांठी, गाथल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिशुनपुर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 10, 2019 11:06 AM

कोलकाता/नयी दिल्ली : केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल की आठ लोकसभा सीटों के लिए 12 मई को होने वाले मतदान को हिंसामुक्त बनाने के लिए 71 हजार से ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात करेगी. गृह मंत्रालय के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. रविवार को तमलुक, कांठी, गाथल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुरा और बिशुनपुर निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा.

अधिकारियों ने कहा कि बंगाल के माओवाद प्रभावित जंगलमहल इलाके में आईईडी विस्फोटक के बचने के लिए सुरक्षा बलों को वाहनों में आवाजाही नहीं करने का निर्देश दिया गया है. अधिकारियों ने कहा बंगाल में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए 713 कंपनियां अथवा 71,300 महिला और पुरुष सुरक्षाकर्मियों को बंगाल में चुनावी ड्यूटी में तैनात किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों सीआरपीएफ, बीएसएफ, सीआईएसएफ, एसएसबी, आईटीबीपी, आरपीएफ और आरएएफ की 602 कंपनियां और राज्य सशस्त्र पुलिस की 111 कंपनियां तैनात की जायेंगी.

Next Article

Exit mobile version