ईरानी मालवाहक विमान दुर्घटनाग्रस्त, 15 लोगों की गयी जान

तेहरान : किर्गिस्तान से आ रहा एक ईरानी बोइंग 707 मालवाहक विमान सोमवार को ईरान की राजधानी के पास उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. आपात सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार 16 लोगों में से केवल एक ही बच पाया है. विमान ‘फैथ हवाई अड्डे’ पर उतरते समय फिसलकर एक दीवार […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2019 4:52 PM

तेहरान : किर्गिस्तान से आ रहा एक ईरानी बोइंग 707 मालवाहक विमान सोमवार को ईरान की राजधानी के पास उतरते समय दुर्घटनाग्रस्त हो गया. आपात सेवा के एक अधिकारी ने बताया कि विमान में सवार 16 लोगों में से केवल एक ही बच पाया है.

विमान ‘फैथ हवाई अड्डे’ पर उतरते समय फिसलकर एक दीवार से टकरा गया और उसमें तुरंत आग लग गयी. सरकारी मीडिया के अनुसार, जारी तस्वीरों में विमान के पीछे का हिस्सा नजर आ रहा है जो जला हुआ है. दुर्घटनाग्रस्त विमान को वास्तव में तेहरान से करीब 40 किलोमीटर दूर एक अन्य हवाई अड्डे पर उतरना था. अधिकारियों ने अभी इस बात की जानकारी नहीं दी कि चालक दल के सदस्यों ने विमान को वहां उतारने का निर्णय क्यों लिया, हालांकि उन्होंने कहा कि उतरने से पहले चालक दल के सदस्यों ने आपात स्थिति की घोषणा कर दी थी.

देश की आपात चिकित्सा सेवाओं के प्रमुख पिरहोसिन कोलीवंड ने बताया कि विमान में 16 लोग सवार थे और केवल एक व्यक्ति ही उनमें से बच पाया है. ईरानी मीडिया ने मौके से सात शवों को बरामद होने की जानकारी दी है. खबर के मुताबिक, विमान किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक से मांस लेकर ईरान आ रहा था. ईरानी वायु सेना ने एक बयान में बताया कि हादसे में हताहत हुए लोगों का पता लगाया जा रहा है. विमान के स्वामित्व को लेकर तत्काल कुछ पता नहीं चल पाया है. हालांकि, सेना के ने कहा कि विमान और उसमें सवार लोग ईरानी थे.

Next Article

Exit mobile version