चीन में पूर्व इंटरनेट प्रमुख को 46 लाख डॉलर की घूस स्वीकार करने का दोषी ठहराया गया

बीजिंग : चीन में इंटरनेट के एक पूर्व प्रमुख लू वेई को शुक्रवार को 46 लाख अमेरिकी डॉलर की घूस स्वीकारने का दोषी ठहराया गया. चीन में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ने अनेक अफसरों के खिलाफ घूसखोरी के मामले में कारवाई शुरू की है. चीन के शक्तिशाली इंटरनेट नियामक साइबर स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चीन (सीएसी) के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2018 8:46 PM

बीजिंग : चीन में इंटरनेट के एक पूर्व प्रमुख लू वेई को शुक्रवार को 46 लाख अमेरिकी डॉलर की घूस स्वीकारने का दोषी ठहराया गया. चीन में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ने अनेक अफसरों के खिलाफ घूसखोरी के मामले में कारवाई शुरू की है.

चीन के शक्तिशाली इंटरनेट नियामक साइबर स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन ऑफ चीन (सीएसी) के प्रमुख वेई पर नेटवर्क और पदोन्नति जैसे मामलों में दूसरों को लाभ पहुंचाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग करने का आरोप था. हांगकांग स्थित साऊथ चाइना मार्निंग पोस्ट ने खबर दी है कि वेई को पूर्वी झेजियांग प्रांत में इंटरमीडिएट पीपुल्स कोर्ट ऑफ निनगबो में पेश किया गया जहां उन्होंने 46 लाख अमेरिकी डॉलर घूस लेने के आरोप को स्वीकार किया. कई दशक लंबे करियर के दौरान वेई ने सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ, बीजिंग नगर पालिका समिति और सरकार, सीएसी और पार्टी के केंद्रीय प्रचार विभाग में काम किया था. अदालत ने बताया कि लू ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया और दुख जताया. अदालत ने अभी सजा सुनाने की तारीख निर्धारित नहीं की है.

लू के आरोपों को स्वीकार करने के साथ ही सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ अपना अभियान जारी रखते हुए कई अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की घोषणा की है. राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने 2012 में सत्ता संभालने के बाद चीन में एक लाख से ज्यादा अधिकारियों को सजा सुनाया गया है.

Next Article

Exit mobile version