छापा मारकर पुलिस ने 251 को किया गिरफ्तार, चाइल्ड पोर्नोग्राफी सामग्री जब्त

साओ पाउलो : लातिन अमेरिकी देश ब्राजील में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ अपनी तरह की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए ब्राजील की पुलिस ने सैकडों जगहों पर छापेमारी की और 250 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर बच्चों के साथ अश्लीलता से जुड़ी सामग्री जब्त की. ब्राजील के जन सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि हजारों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 18, 2018 1:15 PM

साओ पाउलो : लातिन अमेरिकी देश ब्राजील में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के खिलाफ अपनी तरह की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए ब्राजील की पुलिस ने सैकडों जगहों पर छापेमारी की और 250 से अधिक लोगों को गिरफ्तार कर बच्चों के साथ अश्लीलता से जुड़ी सामग्री जब्त की.

ब्राजील के जन सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि हजारों पुलिसकर्मियों ने कल देश के 24 राज्यों एवं संघीय जिले में कार्रवाई की. बताया जाता है कि छापेमारी के दौरान पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया वे चाइल्ड पोर्नोग्राफी में संलिप्त थे अथवा इसे साझा करने का काम करते थे. शाम तक 251 लोगों को हिरासत में लिया गया.

जन सुरक्षा मंत्री राउल जुगमान ने बताया कि ब्राजील के इतिहास में इतनी बड़ी तादाद में नागरिक पुलिस को शामिल करते हुए यह सबसे बड़ी कार्रवाई थी. उन्होंने संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा, ‘‘इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह सबसे अधिक निंदनीय, हमारे बच्चों और किशोरों के खिलाफ सबसे अधिक असहनीय अपराध है.”

Next Article

Exit mobile version