#ME Too कैंपेन चलाने वाली महिला पत्रकार सैंड्रा मुलर पर मानहानि का केस

पिछले साल का सोशल मीडिया के चर्चित ‘मी-टू’ कैंपेन को शुरू करने वाली महिला पत्रकार सैंड्रा मुलर पर मानहानि का केस दर्ज कर दिया गया है. यौन शोषण के खिलाफ शुरू किये गये इस अभियान में मुलर ने जिस व्यक्ति पर आरोप लगाये थे उसी ने मानहानि का केस दर्ज किया है. सैंड्रा मुलर ने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 4:32 PM

पिछले साल का सोशल मीडिया के चर्चित ‘मी-टू’ कैंपेन को शुरू करने वाली महिला पत्रकार सैंड्रा मुलर पर मानहानि का केस दर्ज कर दिया गया है. यौन शोषण के खिलाफ शुरू किये गये इस अभियान में मुलर ने जिस व्यक्ति पर आरोप लगाये थे उसी ने मानहानि का केस दर्ज किया है. सैंड्रा मुलर ने यह बात फेसबुक पोस्ट के जरिये जगजाहिर की है.

सैंड्रा मुलर ने अपने चैनल के एग्जिक्यूटिव एरिक ब्रायॉन पर आरोप लगाये थे, उन्होंने 13 अक्तूबर 2017 को अपने पोस्ट में यह लिखा था कि एरिक ने उनके साथ बदतमीजी की है. उन्होंने #ME Too के साथ लोगों को सामने आकर अपने साथ हुए दुर्व्यवहार का जिक्र करने को कहा था, ताकि लोगों को महिलाओं के साथ होने वाले दुर्व्यवहार का पता चले.

इस अभियान में विश्व की लाखों महिलाओं ने हिस्सा लिया था. भारत में भी यह अभियान काफी सफल रहा था. मशहूर पत्रकार विनोद दुआ की बेटी मलिका दुआ ने भी इस कैंपेन के जरिये अपनी बात रखी थी.


Next Article

Exit mobile version