इराक ने आइएस के खिलाफ जंग खत्म होने की घोषणा की

बगदाद : इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबदी ने इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह को परास्त करने के लिए देश के सुरक्षा बलों के तीन साल की जंग में जीत की घोषणा की. अबदी ने बगदाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा, इराक-सीरिया सीमा पर हमारे सुरक्षा बलों का पूरी तरह नियंत्रण हो गया है और इसलिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 9, 2017 10:57 PM

बगदाद : इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबदी ने इस्लामिक स्टेट जिहादी समूह को परास्त करने के लिए देश के सुरक्षा बलों के तीन साल की जंग में जीत की घोषणा की. अबदी ने बगदाद में संवाददाता सम्मेलन में कहा, इराक-सीरिया सीमा पर हमारे सुरक्षा बलों का पूरी तरह नियंत्रण हो गया है और इसलिए मैं दाइश (आइएस) के खिलाफ लड़ाई पूरी होने की घोषणा करता हूं.

उन्होंने कहा, हमारे दुश्मन हमारी सभ्यता को खत्म करना चाहते थे, लेकिन हमने अपनी एकजुटता और प्रतिबद्धता के जरिये जीत हासिल की. हम थोड़े वक्त में ही विजयी हुए. आइएस ने 2014 में बगदाद के उत्तर और पश्चिम में अधिकतर इलाके पर कब्जा कर लिया था. इराकी पत्रकार संघ द्वारा आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, मैं खुशखबरी का एलान करता हूं. समूचे इराक-सीरिया सीमा को इराक के सुरक्षा बलों ने आजाद करा लिया है. इराक के करीबी सहयोगी ईरान ने पिछले महीने ही आइएस पर जीत की घोषणा की थी जिसके बाद कुछ ही क्षेत्रों पर जेहादियों का कब्जा रह गया है.

Next Article

Exit mobile version