प्रचंड की माओवादी पार्टी का देउबा सरकार से बाहर होने का फैसला

काठमांडू : पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड के नेतृत्ववाली सीपीएन (माओइस्ट सेंटर) ने मंगलवारको नेपाल सरकार से बाहर होने का फैसला किया. कुछ दिन पहले पार्टी अगला आम चुनाव लड़ने के लिए मुख्य विपक्षी सीपीएन-यूएमएल के वाम गठबंधन में शामिल हुई थी. प्रचंड की पार्टी देउबा सरकार की गठबंधन सहयोगी है और मुख्य विपक्षी दल के साथ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2017 5:47 PM

काठमांडू : पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड के नेतृत्ववाली सीपीएन (माओइस्ट सेंटर) ने मंगलवारको नेपाल सरकार से बाहर होने का फैसला किया. कुछ दिन पहले पार्टी अगला आम चुनाव लड़ने के लिए मुख्य विपक्षी सीपीएन-यूएमएल के वाम गठबंधन में शामिल हुई थी. प्रचंड की पार्टी देउबा सरकार की गठबंधन सहयोगी है और मुख्य विपक्षी दल के साथ गठबंधन करने के बावजूद सरकार में बने रहने को लेकर आलोचनाओं का सामना कर रही थी.

अगले महीने तय आम एवं प्रांतीय चुनावों से पहले सीपीएन (माओइस्ट सेंटर) ने गत तीन अक्तूबर को देश के कॉम्युनिस्ट ब्लॉक के साथ गठबंधन की घोषणा की थी. इन चुनावों को हिमालयी देश में करीब एक दशक तक चले संघर्ष के उपरांत संघीय लोकतंत्र में बदलाव की तरफ अंतिम कदम के रुप में देखा जा रहा है. काठमांडो पोस्ट अखबार की खबर के अनुसार गृह मंत्री जनार्दन शर्मा पार्टी के फैसले की घोषणा करने के लिए आज एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने 14 अक्तूबर को संसद की आखिरी बैठक के दौरान सीपीएन (माओइस्ट सेंटर) के मंत्रियों को हटाने का संकेत दिया था.

Next Article

Exit mobile version