Video : जापान में हुई टक्कर में मारे गये सात नाविकों की अमेरिकी नौसेना ने की पहचान

तोक्यो : अमेरिकी नौसेना ने सोमवार को उन सात नाविकों की पहचान कर ली, जो जापान तट पर सप्ताहांत में विध्वंसक के एक कंटेनर के आंशिक रूप से टकराने के बाद उसमें पानी भरने के बाद मारे गये थे. नौसेना ने पहली बार इनकी मृत्यु की पुष्टि की है. बीते शनिवार को भोर से पहले […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2017 11:57 AM

तोक्यो : अमेरिकी नौसेना ने सोमवार को उन सात नाविकों की पहचान कर ली, जो जापान तट पर सप्ताहांत में विध्वंसक के एक कंटेनर के आंशिक रूप से टकराने के बाद उसमें पानी भरने के बाद मारे गये थे. नौसेना ने पहली बार इनकी मृत्यु की पुष्टि की है.

बीते शनिवार को भोर से पहले हुई इस टक्कर के बाद वे लापता थे, जिसके बाद एक महत्वपूर्ण अमेरिकी-जापान खोज अभियान शुरू किया गया था.

समुद्र में अमेरिका को टक्कर देना चाहता है चीन

अमेरिकी अधिकारियों ने रविवार को खोज अभियान बंद करते हुए मौन रूप से यह स्वीकार कर लिया था कि वहां अब कोई जीवित नहीं है. लेकिन, परिवारवालों को सूचित करने तक यह बताने से इनकार कर दिया था कि वहां से कितने शव बरामद किये गये हैं. नौसेना ने बताया कि गोताखोरों ने खोज अभियान के दौरान चालक दल के लोगों के शव बरामद किये.

उन्होंने कहा, ‘सात लापता नाविकों के शव बर्थिंग कम्पार्टमेंट से बरामद किये गये हैं, जहां पानी भर गया था.’ मृतकों की उम्र 19 से 37 आयुवर्ग के बीच है. घटना की जांच जारी है.

Next Article

Exit mobile version