LIVE
लोकसभा चुनाव परिणाम-2024

अब कंप्‍यूटर पर भी कर पाएंगे WhatsApp

चर्चित मोबाइल मैसेजिंग एप्‍प व्‍हाट्सएप्‍प जल्‍द ही अब कंप्‍यूटर पर काम करेगा. कंपनी ने पहले से ही इस मोबाइल एप्‍प के डेस्‍कटॉप वर्जन पर काम करना शुरूकर दिया है. इस एप्‍प के वेब वर्जन से अब कंप्यूटर के द्वारा मैसेजिंग करना आसान हो जाएगा. हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 17, 2014 1:13 PM
चर्चित मोबाइल मैसेजिंग एप्‍प व्‍हाट्सएप्‍प जल्‍द ही अब कंप्‍यूटर पर काम करेगा. कंपनी ने पहले से ही इस मोबाइल एप्‍प के डेस्‍कटॉप वर्जन पर काम करना शुरूकर दिया है. इस एप्‍प के वेब वर्जन से अब कंप्यूटर के द्वारा मैसेजिंग करना आसान हो जाएगा.
हालांकि कंपनी ने अभी इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है. एक डच वेबसाइट की मानें तो व्‍हाट्सएप्‍प के आधुनिक वर्जन में ‘व्‍हाट्सएप्‍प वेब’ वर्जन का कोड दिया गया है. इस कोड में वेब वर्जन को लॉग इन करने के साथ-साथ ऑनलाइन स्‍टेटस ट्रैक करने का संदर्भ भी दिया गया है. इस कोड में फेसबुक को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गयी है जिसका मतलब है कि व्‍हाट्सएप्‍प के वेब वर्जन सर्विस का इस्‍तेमाल करने के लिए फेसबुक अकाउंट लॉगइन की जरूरत नहीं है.
बता दें कि प्रतिद्वंदी मैसेजिंग एप्‍प जैसे वाइबर, टेलीग्राम, वीचैट और लाइन ने पहले से ही अपने यूजरों को वेब वर्जन की फैसिलीटी दे रहा है. इसलिए यह कहा जा सकता है कि व्‍हाट्सएप्प के द्वारा शुरु किया जाने वाली यह सर्विस कोई नयी नहीं है.
इस बीच बता दें कि व्‍हाट्सएप्‍प पर अबतक सबसे ज्‍यादा यूजर बेस है. यह आंकड़ा करीब 600 मिलियन तक पहुंच चुका है. अगर व्‍हाट्सएप्‍प अपने नये वर्जन के साथ आती है तो उम्मीद है कि इतना ही बड़ा यूजर बेस एप्प के वेब क्‍लाइंट को भी मिलेगा.

Next Article

Exit mobile version