ओप्पो ने कराया स्मार्टवॉच का पेटेंट, जानें इसकी खासियत

चीनी कंपनी ओप्पो को स्मार्टवाॅच डिजाइन का पेटेंट प्रदान किया गया है. इसमें एक डिस्प्ले स्क्रीन (लगभग स्मार्टफोन डिस्प्ले स्क्रीन की तरह) दिया गया है. लेट्स गो डिजिटल की रिपोर्ट के अनुसार, ‘वीयरेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस’ शीर्षक से इस पेटेंट को वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में दायर किया गया है, जहां इस स्मार्टवॉच की व्याख्या एक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 31, 2019 5:40 AM
चीनी कंपनी ओप्पो को स्मार्टवाॅच डिजाइन का पेटेंट प्रदान किया गया है. इसमें एक डिस्प्ले स्क्रीन (लगभग स्मार्टफोन डिस्प्ले स्क्रीन की तरह) दिया गया है. लेट्स गो डिजिटल की रिपोर्ट के अनुसार, ‘वीयरेबल इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस’ शीर्षक से इस पेटेंट को वर्ल्ड इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी ऑफिस में दायर किया गया है, जहां इस स्मार्टवॉच की व्याख्या एक लचीली और बड़ी स्क्रीन के रूप में की गयी है.
इस घड़ी का मुख्य आकर्षण फोल्डेबल डिसप्ले मॉड्यूल है. इस मॉड्यूल की विशेषता यह है कि अगर यूजर को बड़ी स्क्रीन चाहिए तो वह डिस्प्ले को अनफॉलो कर सकता है. स्क्रीन को एक्सपैंडेड फॉर्म में उपयोग नहीं करना चाहते हैं, तो आप इसे मोड़कर छोटा कर सकते हैं. स्क्रीन का आकार लगभग वॉच बैंड के समान हो जायेगा. इस स्मार्टवॉच की स्क्रीन को केवल आप चौड़ाई में फैला सकते हैं, ऊंचाई में नहीं.
इस डिसप्ले मॉड्यूल में एक ब्रैकेट शामिल किया गया है, ताकि जब स्क्रीन बड़ी की जाये तो इसे अतिरिक्त शक्ति मिल सके. वहीं वॉच स्क्रीन के पीछे ही फोल्डिंग प्रोसेस दिया गया है जो पूरी तरह ऑटोमेटिक है. इसी जगह मुख्य स्क्रीन के नीचे वॉच केस में डिस्प्ले का अतिरिक्त भाग स्टोर करके रखा जाता है. यहां एक प्रेशर बकल होता है, जो स्क्रीन को खुलने में मदद करता है.

Next Article

Exit mobile version