अश्लीलता के आरोप में हाइस्कूल शिक्षक गिरफ्तार

मालदा : विद्यालय की छात्राओं के साथ अश्लीलता करने और उन्हें अशालीन प्रस्ताव देने के आरोप में एक शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह सनसनीखेज घटना जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना अंतर्गत दौलतनगर हाइस्कूल में घटी. मामला सामने आने के बाद गुरुवार को अभिभावकों ने विद्यालय के प्रधान शिक्षक का घेराव कर विरोध […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2017 10:05 AM
मालदा : विद्यालय की छात्राओं के साथ अश्लीलता करने और उन्हें अशालीन प्रस्ताव देने के आरोप में एक शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. यह सनसनीखेज घटना जिले के हरिश्चंद्रपुर थाना अंतर्गत दौलतनगर हाइस्कूल में घटी. मामला सामने आने के बाद गुरुवार को अभिभावकों ने विद्यालय के प्रधान शिक्षक का घेराव कर विरोध जताया. अभिभावकों और स्थानीय लोगों ने प्रधान शिक्षक को पद से हटाने तथा आरोपी शिक्षक को कठोर सजा देने की मांग की. ब्लॉक प्रशासन व स्थानीय पुलिस के हस्तक्षेप से स्थिति नियंत्रित हुई. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, दौलतनगर हाइस्कूल के विज्ञान शिक्षक मलिक अंसारी पर छात्राओं ने आरोप लगाया है.
विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्राओं का आरोप है कि कक्षा में पढ़ाने के नाम पर वे छात्राओं के साथ अश्लील हरकत किया करते थे. छात्राएं लोक-लज्जा की वजह से चुप रहती थीं. बुधवार को विद्यालय से घर लौटने के बाद एक छात्रा ने अपने साथ हुई घटना की पूरी कहानी अपने परिवार को सुनायी. इसके बाद परिवार ने रात में ही हरिश्चंद्रपुर थाने में शिक्षक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस ने गुरुवार की सुबह आरोपी शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया.
दूसरी तरफ यह खबर फैलते ही स्थानीय लोगों का गुस्सा भड़क उठा. लोगों ने प्रधान शिक्षक का घेराव कर विरोध प्रदर्शन किया. स्थिति को नियंत्रित करने के लिए प्रधान शिक्षक ने पुलिस बुलायी. स्थानीय ग्रामवासियों का आरोप है कि आरोपी शिक्षक क्षमा के योग्य नहीं है, फिर भी प्रधान शिक्षक उसके अपराध पर परदा डालने की कोशिश कर रहे हैं.
सब कुछ जानने के बाद भी उसके खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई उन्होंने नहीं की.प्रधान शिक्षक मुहम्मद ने बताया कि शिक्षक मलिक अंसारी के खिलाफ अश्लील हरकत करने का आरोप लगा है.
मामला सामने आते ही बुधवार की शाम विद्यालय संचालन कमिटी के साथ एक बैठक की गयी. इस बैठक में आरोपी शिक्षक ने अपराध को स्वीकार किया है. इसके बाद उसे हरिश्चंद्रपुर थाने की पुलिस को सौंप दिया गया. इस घटना में आरोपी शिक्षक को किसी भी प्रकार का प्रश्रय नहीं दिया जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version