नाराजगी: साइकिल नहीं मिलने से भड़का विद्यार्थियों का गुस्सा स्कूल में किया हंगामा, तोड़फोड़

सिलीगुड़ी: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर बंगाल दौरे के रहते यहां के एक स्कूल के विद्यार्थियों का पारा तब चढ़ गया,जब उन्हें सबुजसाथी योजना के तहत साइकिल नहीं दी गयी.यह घटना मंगलवार को भक्तिनगर थाना अंतर्गत हैदरपाड़ा बाजार स्थित बुद्ध भारती स्कूल में घटी है.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिलहाल जलपाईगुड़ी के दौरे पर हैं और सबुजसाथी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 29, 2017 6:48 AM
सिलीगुड़ी: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उत्तर बंगाल दौरे के रहते यहां के एक स्कूल के विद्यार्थियों का पारा तब चढ़ गया,जब उन्हें सबुजसाथी योजना के तहत साइकिल नहीं दी गयी.यह घटना मंगलवार को भक्तिनगर थाना अंतर्गत हैदरपाड़ा बाजार स्थित बुद्ध भारती स्कूल में घटी है.मुख्यमंत्री ममता बनर्जी फिलहाल जलपाईगुड़ी के दौरे पर हैं और सबुजसाथी योजना उनकी सबसे अहं योजना है. इसके तहत स्कूली बच्चों को सरकार की ओर से साइकिल दी जाती है.
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज इस स्कूल में पढ‍़ने वाले कक्षा नौ तथा दस के बच्चे साइकिल लेने के लिए आये,लेकिन उन्हें साइकिल नहीं दी गयी.उसके बाद ही बच्चों का गुस्सा भड़क गया.इनलोगों ने जमकर हंगामा शुरू कर दिया.बच्चों का आरोप था कि इससे पहले भी साइकिल देने के नाम पर कइ बार परेशान किया गया है. वहलोग साइकिल लेने आते हैं तो बाद में आने के लिए कहा जाता है.बच्चे यहीं नहीं माने. उन्होंने स्कूल में तोड़फोड़ भी शुरू कर दी.

स्कूल में बेंच और कुरसी को तोड़ दिया गया.उसके बाद सभी बच्चे स्कूल के सामने सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन करने लगे. स्थित को नियंत्रित करने के लिए पुलिस बुलानी पड़ी. पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को निंयंत्रित किया. इधर,स्कूल के प्रधान शिक्षकि स्वपनेंदु नंदी का कहना है कि प्रशासन की ओर से साइकिल कम दी गयी है. जिन बच्चों को साइकिल नहीं मिलती वह नाराज हो सकते थे. इसीलिए सभी बच्चों के लिए साइकिल आने तक का इंतजार किया जा रहा था. एक बार पर्याप्त मात्रा में साइकिल आने के बाद बच्चों को साइकिल दे दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version