छोटे राज्यों की मांग को लेकर बैठक संपन्न, संयुक्त रूप से आंदोलन करने पर बनी सहमति

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अलग गोरखालैंड राज्य बनाने की मांग सहित देश के और भी कई हिस्सों में छोटे राज्य बनाने की मांग को लेकर आंदोलनरत राजनीतिक दलों की एक बैठक संपन्न हो गयी. इसमें अलग राज्य की मांग को लेकर संयुक्त रूप से आंदोलन करने पर सहमति बनी है. यह जानकारी मोरचा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 20, 2017 6:15 PM

दार्जिलिंग : दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र में अलग गोरखालैंड राज्य बनाने की मांग सहित देश के और भी कई हिस्सों में छोटे राज्य बनाने की मांग को लेकर आंदोलनरत राजनीतिक दलों की एक बैठक संपन्न हो गयी. इसमें अलग राज्य की मांग को लेकर संयुक्त रूप से आंदोलन करने पर सहमति बनी है. यह जानकारी मोरचा नेता विनय तामांग ने दी. वह मुंबई में आयोजित नेशनल फेडरेशन फॉर स्मालर स्टेट की बैठक में मोरचा की ओर से शामिल हुए थे.
इस बैठक में गोरखालैंड, बोडोलैंड, विदर्भ, बुंदेलखंड, पूर्वांचल, त्रिपलैंड आदि छोटे-छोटे राज्यों की मांग करने वाले राजनीतिक दलों के नेता शामिल थे. श्री तामांग ने कहा कि काफी विचार-विमर्श के बाद सभी ने अलग राज्य की मांग को लेकर एक होकर आंदोलन करने का निर्णय लिया. इसके तहतमई महीने के पहले सप्ताह में प्रधानमंत्रीनरेंद्रमोदी से मुलाकात कर ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया. जून महीने में इस संगठन की ओर से वार्षिक अधिवेशन करने का भी निर्णय लिया गया है. श्री तामांग ने आगे बताया कि उनकी मांगें नहीं माने जाने पर नवंबर में दिल्ली में अनिश्चितकालीन अनशन शुरू करने का भी निर्णय लिया गया है. इसके अलावा अलग राज्य की मांग को लेकर दिसंबर में बंद बुलाने पर भी विचार किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version