सीमा पर पांच लाख के नकली नोट जब्त

मालदा : भारत-बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने एक पैकेट में बंद पांच लाख रुपये के नकली नोट जब्त किये हैं. हालांकि इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. मंगलवार तड़के यह घटना कालियाचक थाने के भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित ससानी इलाके में घटी. बीएसएफ ने जब्त […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 28, 2016 6:36 AM
मालदा : भारत-बांग्लादेश सीमा से बीएसएफ की 24 नंबर बटालियन के जवानों ने एक पैकेट में बंद पांच लाख रुपये के नकली नोट जब्त किये हैं. हालांकि इस संबंध में किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. मंगलवार तड़के यह घटना कालियाचक थाने के भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित ससानी इलाके में घटी. बीएसएफ ने जब्त किये गये जाली नोट कालियाचक थाने को सौंप दिये हैं.
पुलिस ने बताया कि भोर के समय अंधेरे में बीएसएफ के जवान गश्त लगा रहे थे तभी उन्होंने प्लास्टिक के एक पैकेट में लिपटी चीज दिखी. सीमा के इतने करीब लावारिस पैकेट देखकर खलबली मच गयी. बीएसएफ का बम निरोधक दस्ता आया और मशीन से पैकेट की जांच की. बाद में उस पैकेट को खोला गया, तो उसमें से जाली नोट निकले.
पुलिस सूत्रों ने बताया कि बरामद जाली नोटों में 1000 रुपये के 400 नोट हैं और 200 नोट 500-500 रुपये के हैं. नोटों को खूब अच्छे से पैक करके सीमा के उस पार से फेंका गया था. पुलिस का अनुमान है कि इन नोटों को तस्कर गिरोह के किसी स्थानीय कैरियर को उठाना था, लेकिन उसके ऐसा करने से पहले ही नोट बीएसएफ के हाथों में पड़ गये. बीएसएफ के सख्त पहरे की वजह से वह नोट नहीं उठा सका. पुलिस और बीएसएफ ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

Next Article

Exit mobile version