लाटागुड़ी : चीते से लोगों में दहशत

जलपाईगुड़ी. जिले के लाटागुड़ी इलाके में इन दिनों चीते का आतंक मचा हुआ है. पिछले कुछ दिनों में इस चीते ने कई लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है. इस वजह से यहां के लोगों में काफी दहशत है. स्थानीय लोगों ने तत्काल ही वन विभाग के इस चीते को पकड़ने की मांग […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 30, 2016 2:05 AM
जलपाईगुड़ी. जिले के लाटागुड़ी इलाके में इन दिनों चीते का आतंक मचा हुआ है. पिछले कुछ दिनों में इस चीते ने कई लोगों पर हमला कर उन्हें घायल कर दिया है. इस वजह से यहां के लोगों में काफी दहशत है.
स्थानीय लोगों ने तत्काल ही वन विभाग के इस चीते को पकड़ने की मांग की है. चीते के इस आतंक को लेकर वन विभाग के अधिकारी भी परेशान हैं. चीते को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पिछले 15 दिनों से इलाके में यह चीता आतंक मचाये हुए है. चीते के हमले में पोस्टऑफिस पाड़ा का एक युवक घायल हो गया है.
स्थानीय लोगों का कहना है कि रात के समय लाटागुड़ी के किसी न किसी इलाके में चीते को घूमते देखा गया है. स्थानीय पंचायत समिति की सदस्य महुआ गोप ने भी कहा है कि रात के समय लोग अपने घरों से निकलने में डर रहे हैं. यहां तक कि खिड़कियों खोलने से लोग डर रहे हैं. शाम होते ही चीते के डर से लोग अपने घरों में दुबक जाते हैं.
इस बीच,वन विभाग ने भी चीते को पकड़ने की तैयारी शुरू कर दी है. इसके साथ ही आमलोगों को सचेत भी किया जा रहा है. वन विभाग की ओर से विभिन्न इलाकों में माइकिंग करायी जा रही है और आमलोगों से रात को अपने-अपने घरों से नहीं निकलने के लिए कहा गया है. इसके अलावा चीते के हमले से बचने के तरीके को लेकर परचे भी बांटे जा रहे हैं. रेंजर शुभेंदु दास का कहना है कि चीते को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाया है गया है. साथ ही वनकर्मी भी चीते पर नजर रखे हुए हैं और विभिन्न इलाकों में पहरेदारी की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version