राज्य में जल्द खुलेगा पहला संस्कृत विवि

कोलकाता : राज्य सरकार द्वारा बहुत जल्द यहां राज्य का पहला संस्कृत विश्वविद्यालय खोला जायेगा. यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी. उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की थी, इसलिए इसके लिए कवायद शुरू कर की गयी है. उन्होंने बताया कि इस […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2015 8:39 AM
कोलकाता : राज्य सरकार द्वारा बहुत जल्द यहां राज्य का पहला संस्कृत विश्वविद्यालय खोला जायेगा. यह जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने दी.
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना की घोषणा की थी, इसलिए इसके लिए कवायद शुरू कर की गयी है. उन्होंने बताया कि इस यूनिवर्सिटी का नाम पश्चिम बंग संस्कृत विश्वविद्यालय रखा जायेगा. यूनिवर्सिटी की स्थापना कहां की जाये, इसे लेकर सरकार विचार-विमर्श कर रही है. महानगर में संस्कृत कॉलेज को भी अपग्रेड किया जा सकता है.
इसके साथ ही नदिया जिले में संस्कृत कॉलेज की स्थापना पर विचार किया जा रहा है. इस विश्वविद्यालय में संस्कृत पर गहन अध्ययन कराया जायेगा, ताकि लोग देश के इस प्राचीन भाषा पर रिसर्च भी कर सकें. विश्वविद्यालय की स्थापना के लिए राज्य सरकार ने एक कमेटी गठित की है, जिसका चेयरमैन नरसिंहा प्रसाद भादूड़ी को बनाया गया है.

Next Article

Exit mobile version