सिलीगुड़ी शहर में खुला सीएमआरआइ का सूचना केंद्र

सिलीगुड़ी:द कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीच्यूट (सीएमआरआइ) तथा बीएम बिरला हार्ट रिसर्च इंस्टीच्यूट ने सिलीगुड़ी के सुमित मेडिको में अपने सूचना केंद्र की स्थापना की है. आज इसका उद्घाटन सीके बिरला अस्पताल के महाप्रबंधक सांतनु दास ने किया. इस अवसर पर सीएमआरआइ के सीनियर मैनेजर श्याम सुंदर दे तथा सुमित मेडिको के सुमित गुप्ता सहित अनेकों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 21, 2014 12:45 AM

सिलीगुड़ी:द कलकत्ता मेडिकल रिसर्च इंस्टीच्यूट (सीएमआरआइ) तथा बीएम बिरला हार्ट रिसर्च इंस्टीच्यूट ने सिलीगुड़ी के सुमित मेडिको में अपने सूचना केंद्र की स्थापना की है. आज इसका उद्घाटन सीके बिरला अस्पताल के महाप्रबंधक सांतनु दास ने किया. इस अवसर पर सीएमआरआइ के सीनियर मैनेजर श्याम सुंदर दे तथा सुमित मेडिको के सुमित गुप्ता सहित अनेकों गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे.

इस अवसर पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए श्री दास ने बताया कि सीएमआरआइ तथा बीएम बिरला हार्ट रिसर्च सेंटर में चिकित्सा कराने के लिए तथा इसके आसपास के इलाके के काफी मरीज जाते हैं. इन रोगियों को सभी प्रकार के इलाज सिलीगुड़ी में उपलब्ध कराने के लिए इस सूचना केंद्र की स्थापना की गयी है. दोनों ही अस्पतालों के चिकित्सक नियमित तौर पर कोलकाता से यहां आयेंगे और रोगियों की चिकित्सा करेंगे.

अगर किसी रोगी को भरती आदि करने की आवश्यकता पड़ी तो उसकी सारी औपचारिकताएं यहीं पूरी कर ली जायेगी. उन्होंने बताया कि कार्डियोलॉजी, गैस्ट्रोनटेरोलॉजी, न्यूरोलॉजी तथा न्यूरो सर्जरी, नेफ्रोलॉजी, बेरियेट्रिक सर्जरी आदि के विशेषज्ञ डॉक्टर इससूचना केंद्र में उपलब्ध रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version