बिना म्यूटेशन व साइड प्लान के बन रहीं बहुमंजिली इमारतें

शिकायत पर हरकत में आयी इंगलिशबाजार नगरपालिका कर्मचारियों को मुआयने के बाद रिपोर्ट देने का निर्देश मालदा : म्यूटेशन फिस व साइड प्लान पास किये बिना ही मालदा शहर के कई इलाकों में बहुमंजिली इमारते बन रहे हैं. आरोप है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की ओर से भी इनके खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं की जा रही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 23, 2020 1:32 AM

शिकायत पर हरकत में आयी इंगलिशबाजार नगरपालिका

कर्मचारियों को मुआयने के बाद रिपोर्ट देने का निर्देश
मालदा : म्यूटेशन फिस व साइड प्लान पास किये बिना ही मालदा शहर के कई इलाकों में बहुमंजिली इमारते बन रहे हैं. आरोप है कि इंगलिशबाजार नगरपालिका की ओर से भी इनके खिलाफ कोई कार्रवायी नहीं की जा रही है.
हालांकि बार बार शिकायत मिलने पर नगरपालिका हरकत में आयी है. मामले पर शहर की अली-गलियों में बने इस तरह के निर्माणों की खोज खबर ली जा रही है. कागजात में किसी तरह की लापरवाही बरतने पर मालिकों के खिलाफ जुर्माना व निकाय कानून के अनुसार कार्रवायी करने की जानकारी नगरपालिका की ओर से दी गयी है.
इंगलिशबाजार नगारपालिका चेयरमैन नीहार घोष ने बताया कि म्यूटेशन एवं साइट प्लान के बिना नयी बिल्डिंग बनाना गैरकानूनी काम है. इस तरह की कई शिकायतें मिली है.
नगरपालिका की ओर से इसके खिलाफ जरुरी कार्रवायी की जायेगी. उल्लेखनीय है कि मालदा शहर के 12 नंबर वार्ड के पुराटोली, 11 नंबर वार्ड के विनय सरकार रोड, बखाटोली, 7 नंबर वार्ड के मकदमपुर, 8 व 9 नंबर वार्ड के बालुरचर इलाका, 14 व 15 नंबर वार्ड के बांशबाड़ी, विवेकानंदपल्ली, हैदरपुर सहित कई इलाकों में नयी नयी बहुमंजिली इमारतें बन रहे हैं.
ज्यादातर मामलों में म्यूटेशन या साइट प्लान बिना बनाये ही निर्माण कार्य करवाने का आरोप है. ऐसे में सरकारी राजस्व के नुकसान के साथ ही निकट भविष्य में बड़ी दुर्घटना की आशंका बनी हुई है. शिकायत मिलने पर नगरपालिका की ओर से अस्थायी कर्मचारियों से मुआयने के बाद रिपोर्ट तलब की गयी है.

Next Article

Exit mobile version