कूड़े के बीच रहने को अभिशप्त साउथ आंबेडकर कॉलोनी निवासी

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के तमाम दावों के बावजूद शहर के अधिकांश इलाकों में गंदगी व कूड़े-कचरे का अंबार लगा हुआ है. वार्ड नंबर एक अंतर्गत साउथ आंबेडकर कॉलोनी भी इससे अछूता नहीं है. इस इलाके की हालत काफी दयनीय बनी हुई है. इलाके में चारों ओर गंदगी का ढेर नजर आता है. नालों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 30, 2019 1:52 AM

सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी नगर निगम के तमाम दावों के बावजूद शहर के अधिकांश इलाकों में गंदगी व कूड़े-कचरे का अंबार लगा हुआ है. वार्ड नंबर एक अंतर्गत साउथ आंबेडकर कॉलोनी भी इससे अछूता नहीं है. इस इलाके की हालत काफी दयनीय बनी हुई है. इलाके में चारों ओर गंदगी का ढेर नजर आता है. नालों की भी ठीक से सफाई नहीं होती.

दुर्गंध के कारण लोगों का जीना मुहाल हो गया. स्थानीय निवासी के मुताबिक शाम होते ही मच्छरों का उत्पात बढ़ जाता है. इस इलाके में सैंकड़ों परिवार निवास करते हैं. यहां दैनिक मजदूरी व कामकाज कर जीवन-यापन करनेवाले लोगों की संख्या ज्यादा है.
गंदगी के बीच रहने को अभिशप्त साउथ अंबेडकर कॉलोनी के लोगों का आरोप है कि वार्ड पार्षद मालती राय को कई बार इस मामले से अवगत कराया गया था और नियमित साफ-सफाई अभियान चलाने की गुहार लगायी थी. कई लोगों ने आक्रोश जाहिर करते हुए कहा कि वार्ड पार्षद को साउथ अंबेदकर कॉलोनी के लोगों से कोई मतलब नहीं है.
यहां नगर निगम का सफाई कर्मचारी कभी नजर नहीं आता है. शुक्रवार को प्रभात खबर के प्रतिनिधि ने साउथ अंबेदकर कॉलोनी के हालात का जायजा लिया. इस दौरान प्रतिनिधि ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर समस्या के असली कारणों का पता लगाने की कोशिश की.

Next Article

Exit mobile version