जलपाईगुड़ी के पार्षद ने डेंगू की रोकथाम के लिए खुद की पहल

जलपाईगुड़ी : डेंगू के प्रकोप से वार्डवासियों को बचाने के लिए 24 नंबर वार्ड पार्षद अम्लान मुंसी ने खुद पहल करके आधुनिक मच्छर का लार्व‍ा मारने वाला यंत्र खरीदा. जलपाईगुड़ी नगरपालिका में पहली बार 24 नंबर वार्ड पार्षद ने खुद की पहल पर कोलकाता से यह आधुनिक स्प्रे मशीन मंगाया है. इस तरह की मशीन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 14, 2019 2:17 AM

जलपाईगुड़ी : डेंगू के प्रकोप से वार्डवासियों को बचाने के लिए 24 नंबर वार्ड पार्षद अम्लान मुंसी ने खुद पहल करके आधुनिक मच्छर का लार्व‍ा मारने वाला यंत्र खरीदा. जलपाईगुड़ी नगरपालिका में पहली बार 24 नंबर वार्ड पार्षद ने खुद की पहल पर कोलकाता से यह आधुनिक स्प्रे मशीन मंगाया है. इस तरह की मशीन से समय व मेहनत दोनों की बचत करती है.

स्वीच दबाते ही काफी कम समय में काम हो जाता है. इस मशीन से स्प्रे करने पर कर्मचारी पर विषाक्त दवा का असर नहीं होता है. इसमें लाइट की व्यवस्था है इसलिए रात में काम करने में भी कोई परेशानी नहीं होती है. बुधवार सुबह वार्ड के विभिन्न स्थानों पर पार्षद अम्लान मुंसी ने स्प्रे करवाया. उन्होंने कहा कि वार्ड कमेटी के 5 हजार रुपए से मशीन मंगाया गया है. डेंगू के प्रकोप से इलाकावासियों को बचाने के लिये जलपागुड़ी नगरपालिका को इसे मंगाना चाहिये.

Next Article

Exit mobile version