दीपावली को लेकर बाजारों में रौनक, चाइनीज झालरों से पटा बाजार

सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा के बाद अब धनतेरस, दीपावली व कालीपूजा को लेकर बजारों में रौनक देखी जा रही है. जहां एक तरफ शहर के विभिन्न बाजारों में रंग-बिरंगी चाइनीज झालरों नजर आ रहे हैं. वहीं आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल व सजावट सामग्री की दुकानों में अभी से ही दीपावली व कालीपूजा को लेकर चहल-पहल व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 21, 2019 8:02 AM

सिलीगुड़ी : दुर्गा पूजा के बाद अब धनतेरस, दीपावली व कालीपूजा को लेकर बजारों में रौनक देखी जा रही है. जहां एक तरफ शहर के विभिन्न बाजारों में रंग-बिरंगी चाइनीज झालरों नजर आ रहे हैं. वहीं आभूषण, इलेक्ट्रॉनिक, ऑटोमोबाइल व सजावट सामग्री की दुकानों में अभी से ही दीपावली व कालीपूजा को लेकर चहल-पहल व खरीदारी शुरू हो गयी है.

शॉपिंग मॉल से लेकर रेडीमेड कपड़ों की दुकानों में भी विशेष छूट दी जा रही है. दुकानों को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया जा रहा है. लोगों ने घरों को सजाने के लिए सजावट का सामान खरीदना भी शुरू कर दिया है.
शहर के विधान मार्केट, हॉन्गकॉन्ग मार्केट, सेठ श्रीलाल मार्केट में चाइनीज झालरों की बिक्री देखी जा रही है.बाजार में इस बार एलइडी की लड़ियां भी मौजूद है. इलेक्ट्रीक दुकान के मालिक मनोज मोहपाल ने बताया कि इस बार घर सजानें के लिए लोग अभी से ही बिजली के झालरों की खरीदारी कर रहे हैं. भारतीय सजावटी लाइट के साथ ही चाइनीज झालरों की भी काफी मांग है.उन्होंने कहा कि एलइडी लाइट की ज्यादा बिक्री हो है.
धनतेरस के लिए विशेष तैयारी
धनतेरस का दीपावली में खास महत्व होता है. इस बार सिलीगुड़ी में धनतेरस के लिए दुकानदारों ने विशेष तैयारी की है. स्वर्ण आभूषणों से लेकर बर्तन की दुकानें पूरी तरह से सज कर तैयार है. स्वर्ण व्यवसायी लोगों को अपनी दुकान के ओर आकर्षत करने के लिए आभूषण की खरीदारी पर सोने व चांदी के सिक्के उपहार के रूप में दे रहे हैं. स्वर्ण कारोबारियों का कहना है कि इस साल सोने व चांदी के भाव में उछाल है. फिर भी मांग में कमी नहीं आयी है.

Next Article

Exit mobile version