डीएम ने राशन दुकानों का किया औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी ने कई राशन दुकानों के ग्राहकों से बात कर उनकी शिकायतें सुनीं मालदा : जिले में राशन वितरण की सेवा का जायजा लेने के लिये कई एमआर शॉपों का औचिक निरीक्षण किया. शुक्रवार को अपने साथ एडीएम की टीम के साथ जिलाधिकारी ने शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक की राशन दुकानों का निरीक्षण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 19, 2019 1:35 AM

जिलाधिकारी ने कई राशन दुकानों के ग्राहकों से बात कर उनकी शिकायतें सुनीं

मालदा : जिले में राशन वितरण की सेवा का जायजा लेने के लिये कई एमआर शॉपों का औचिक निरीक्षण किया. शुक्रवार को अपने साथ एडीएम की टीम के साथ जिलाधिकारी ने शहर से लेकर ग्रामीण अंचलों तक की राशन दुकानों का निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी कौशिक भट्टाचार्य ने ग्राहकों से बात कर उनकी शिकायतें भी सुनीं.
उनके साथ निरीक्षण के लिये एडीएम की टीम भी थी जिसमें शामिल थे पालदेन शेरपा, अरुण कुमार राय, अर्णव चटर्जी और अशोक कुमार मोदक. इनके साथ जिला खाद्य विभाग के अधिकारी भी थे. यह औचक अभियान जिले के 15 ब्लॉकों में चलाया गया.
प्रशासनिक सूत्र के अनुसार आज ओल्ड मालदा थानांतर्गत महादेवपुर, मुचिया, आइहो इलाके का निरीक्षण किया गया. डीएम हबीबपुर ब्लॉक अंतर्गत बुलबुलचंडी ग्राम पंचायत के कई इलाकों में गये. इन दुकानों में जाकर उन्हें ग्राहकों से शिकायत सुनने को मिलीं हैं जिस पर जिलाधिकारी ने असंतोष जताया है. मुख्य रुप से इंगलिशबाजार, मानिकचक, कालियाचक एक, रतुआ एक व दो नंबर ब्लॉक इलाकों में ब्लॉक प्रशासन के अधिकारियों ने निरीक्षण किया. हालांकि अधिकतर दुकानों में सेवा का स्तर संतोषजनक मिला. वहीं, मुचिया ग्राम पंचायत के महादेवपुर की एक राशन दुकान में निम्न स्तरीय चावल और आटा के वितरण की शिकायत पकड़ी गयी.
मालदा जिला एमआर डीलर एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रमोद घोष ने बताया कि प्रशासन का यह कदम स्वागत योग्य है. लेकिन उनके पास कहीं से भी राशन वितरण में अनियमितता की शिकायत नहीं मिली है. जिलाधिकारी कौशिक भट्टाचार्य ने बताया कि उन्होंने खुद ओल्ड मालदा और हबीबपुर ब्लॉक की कई दुकानों का औचक निरीक्षण किया. कई जगह राशन वितरण में शिकायत मिली. ऐसे एमआर डीलरों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जायेगी. डीलरों से खाद्यान्न और केरोसीन तेल के आवंटन में कोई कमी नहीं हो इसे यह भी सुनिश्चित करने के लिये कहा गया है.

Next Article

Exit mobile version