अगवा मासूम कालिम्पोंग से हुआ बरामद, मौसी समेत दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी/कालिम्पोंग : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने शहर के आसीघर इलाके से अगवा 10 साल के एक बच्चे को रविवार को कालिम्पोंग से बरामद कर दो अपरहणकर्ताओं को गिरफ्तार किया. अपहरणकर्ताओं में बच्चे की सगी मौसी भी शामिल है. उसका नाम संपा साहा है, जबकि संपा के साथ एक अन्य युवक का नाम सुजीत देवनाथ है. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 6:54 AM

सिलीगुड़ी/कालिम्पोंग : सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने शहर के आसीघर इलाके से अगवा 10 साल के एक बच्चे को रविवार को कालिम्पोंग से बरामद कर दो अपरहणकर्ताओं को गिरफ्तार किया. अपहरणकर्ताओं में बच्चे की सगी मौसी भी शामिल है. उसका नाम संपा साहा है, जबकि संपा के साथ एक अन्य युवक का नाम सुजीत देवनाथ है. अपहरणकर्ताओं ने शनिवार की दोपहर बच्चे को अगवा कर कालिम्पोंग ले गये और परिजनों को फोन कर 50 लाख की फिरौती मांगी थी.

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार दोपहर भक्तिनगर थाना अंतर्गत आसीघर के पास एक 10 साल के बच्चे को संपा साहा ने फोन कर घर से बाहर बुलाया और चॉकलेट में नशीला पदार्थ मिलाकर खिला दिया. बच्चे के बेहोश होने पर दोनों उसे स्कूटी से कालिम्पोंग के एक होटल में ले गये.
इस अपरहणकांड को लेकर सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की इस्ट जोन-1 की डीसीपी इंदिरा मुखर्जी ने आसीघर आउटपोस्ट पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि अगवा बच्चा भक्तिनगर थाना अंतर्गत आसीघर आउट पोस्ट के शांति नगर का रहने वाला है. उसके पिता सिलीगुड़ी के सेट श्रीलाल मार्केट में दुकान चलाते हैं.
शनिवार दोपहर से ही वह लापता था. जिसके बाद पुलिस उसकी तलाश में जुट गयी. उन्होंने बताया कि रात आठ बजे बच्चे के पिता के पास एक फोन आया. जिसमें 50 लाख रुपये फिरौती की मांग की गयी. जिसके बाद पुलिस ने उस नंबर को ट्रैक करना शुरू किया. जिसमें पुलिस को नंबर का लोकेशन कालिम्पोंग में दिखा.
रविवार सुबह आसीघर थाना पुलिस बच्चे के परिजनों को लेकर कालिम्पोंग के लिए रवाना हो गयी. कालिम्पोंग थाना पुलिस की सहायता से घटना के 24 घंटे के भीतर ही अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया.
उन्होंने बताया कि बच्चे के अपहरण की साजिश उसकी सगी मौसी संपा साहा ने एक अन्य युवक सुजीत देवनाथ के साथ मिलकर रची थी. दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन दोनों के पास से पुलिस ने 5 मोबाइल फोन, एक लाल रंग की स्कूटी व फर्जी प्रेस कार्ड भी बरामद किया है. उन्होंने बताया कि सोमवार को दोनों को जलपाईगुड़ी कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version