चाय बागान में हाथियों ने मकानों और दुकानों को किया क्षतिग्रस्त

घर और दुकान में रखे सारे खाद्य पदार्थों को भी चट कर गये नागराकाटा : बानारहाट थाना क्षेत्र स्थित बंद रेड बैंक चाय बागान में हाथियों के झुंड ने मंगलवार की रात जम कर तांडव मचाया. हाथियों ने दो घर सहित दो दुकानों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 12, 2019 1:48 AM

घर और दुकान में रखे सारे खाद्य पदार्थों को भी चट कर गये

नागराकाटा : बानारहाट थाना क्षेत्र स्थित बंद रेड बैंक चाय बागान में हाथियों के झुंड ने मंगलवार की रात जम कर तांडव मचाया. हाथियों ने दो घर सहित दो दुकानों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. वन विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार रात को चाय बागान के निकट स्थित डायना जंगल से हाथियों का एक झुंड चाय बागान में प्रवेश किया. बागान में प्रवेश करते ही उसने जम कर तांडव मचाना शुरु कर दिया.
सबसे पहले चाय बागान के तीन लाईन निवासी अभिमन्यु छेत्री और उत्तम बराइली के घर पर हमला करते हुए घर को क्षतिग्रस्त कर दिया. घर में रखा सारा अनाज भी हाथी खा गये. उसके बाद अप्पर लाईन में राम उरांव और लोअर लाईन में शुकवा मुंडा के दुकानों पर हमला करते हुए दुकान का सारा समान नष्ट दिया. अभिमन्यु छेत्री, उत्तम बराइली, राम उरांव और शुकवा मुंडा ने बताया कि रात को हम गहरी नींद में थे, उसी समय हाथियों का दल घर और दुकान पर हमला कर दिया.
इन लोगों ने बताया कि काफी कष्ट काटकर घर बनाया था, जिसे हाथियों ने तहस-नहस कर दिया. इन लोगों ने सरकार से क्षतिपूर्ति देने की मांग की है. मालूम हो कि यह चाय बागान काफी वर्षो से बंद है. इधर, डायना रेंज के वन विभाग के बिट ऑफिसर नारायण चन्द्र साह ने बताया कि सरकारी नियम के अनुसार सभी को क्षतिपूर्ति दी जायेगी.

Next Article

Exit mobile version