सड़क हादसे में घायल युवक का हुआ जटिल ऑपरेशन, मिला नया जीवन

नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर के अर्थोपेडिक डॉक्टरों की टीम ने ने सिक्किम के युवक का किया सफल इलाज सिलीगुड़ी : सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी सिक्किम के एक युवक का जटिल ऑपरेशन कर नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर ने नया जीवन दान दिया. उक्त युवक सिक्किम में सड़क हादसे के दौरान 200 फीट गहरी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 1, 2019 2:17 AM

नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर के अर्थोपेडिक डॉक्टरों की टीम ने ने सिक्किम के युवक का किया सफल इलाज

सिलीगुड़ी : सड़क हादसे में गंभीर रूप से जख्मी सिक्किम के एक युवक का जटिल ऑपरेशन कर नेवटिया गेटवेल हेल्थकेयर सेंटर ने नया जीवन दान दिया. उक्त युवक सिक्किम में सड़क हादसे के दौरान 200 फीट गहरी खाई में गिर गया था. हादसे के बाद उसे नेवटिया गेटवेल हेल्थ केयर सेंटर में लाया गया. जहां छह सप्ताह तक उसका इलाज किया गया. डॉक्टरों के अथक प्रयास से उसकी जान बच सकी. दुर्घटना के बाद भर्ती होने पर तत्काल उसका एक्स रे और सिटी स्कैन कराया गया था.
रिपोर्ट में डॉक्टरों ने पेल्विक हड्डी और ब्लाडर(मूत्राशय) बुरी तरह क्षतिग्रस्त पाया. जिसके बाद जटिल इलाज प्रक्रिया शुरू की गयी. शुरुआती चरण में क्षतिग्रस्त हड्डियों को प्लेट और स्क्रयू से जोड़ा गया. इसके साथ चोटग्रस्त ब्लाडर का भी ऑपरेशन किया गया. इस पूरे जटिल ऑपरेशन का नेतृत्व सीनियर ऑर्थोपेडिक कंसल्टेंट और ज्वाइंट रिप्लेसमेंट सर्जन डॉ प्रसून आनंद ने किया. छह सप्ताह तक अस्पताल में रहने के बाद उक्त युवक पूरी तरह स्वस्थ होकर अपने घर लौटा. इस संबंध में डॉ प्रसून आनंद ने बताया कि इस तरह के मामले में अक्सर मरीजों को सिलीगुड़ी से बाहर रेफर कर दिया जाता है.
इस कारण आने-जाने में अत्यधिक खून बहने से मरीज की मौत भी हो जाती है. लेकिन नेवटिया गेटवेल हेल्थ केयर सेंटर में ऐसे मरीजों के इलाज की समुचित व्यवस्था है. ज्ञात हो कि नेवटिया गेटवेल हेल्थ केयर सेंटर में दक्ष और अनुभवी ऑर्थोपेडिक डॉक्टरों की पूरी टीम है, जो इस तरह का जटिल ऑपरेशन कर मरीज को नया जीवन दान देती है.

Next Article

Exit mobile version