सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में चलेंगी इलेक्ट्रिक बसें

जलपाईगुड़ी : दुर्गापुर और आसनसोल शहरों के बाद उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चली जायेंगी. सिटी बस के तौर पर इनके इस्तेमाल से इन शहरों में प्रदूषण में कमी आयेगी और इनका पर्यावरण बेहतर होगा. सोमवार को जलपाईगुड़ी के नेताजीपाड़ा में एनबीएसटीसी की 36 नयी बसों को परिवहन मंत्री शुभेंदु […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 16, 2019 2:24 AM

जलपाईगुड़ी : दुर्गापुर और आसनसोल शहरों के बाद उत्तर बंगाल के सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी शहरों में इलेक्ट्रिक बसें चली जायेंगी. सिटी बस के तौर पर इनके इस्तेमाल से इन शहरों में प्रदूषण में कमी आयेगी और इनका पर्यावरण बेहतर होगा. सोमवार को जलपाईगुड़ी के नेताजीपाड़ा में एनबीएसटीसी की 36 नयी बसों को परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना करने के दौरान यह घोषणा की. कार्यक्रम में मौजूद रहे एनबीएसटीसी के चेयरमैन अपूर्व सरकार, जलपाईगुड़ी के जिलाधिकारी अभिषेक तिवारी व अन्य प्रशासनिक अधिकारी.

अपने संबोधन में परिवहन मंत्री ने कहा कि वाम फ्रंट के कार्यकाल में सरकारी बसों पर सवारी करने पर कपड़ों में दाग लग जाते थे, लेकिन अब सरकारी बसों में सफर करना आरामदेह हो गया है.

मंत्री ने बताया कि 36 नयी बसें जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, कूचबिहार और सिलीगुड़ी डिपो से संचालित होंगी. विभिन्न डिपो से कोलकाता के लिए नयी बसें चलाने पर भी विचार हो रहा है. मंत्री ने कहा कि दुर्गा पूजा के पहले पर्यटन स्थलों को ध्यान में रखकर पैकेज टूर की योजना ली गयी है. जल्द ही बुकिंग के लिए विज्ञप्ति जारी की जायेगी. एक से लेकर चार-पांच और 15 रोज तक के पैकेज टूर की व्यवस्था चल रही है. उन्होंने कहा कि एनबीएसटीसी को और अधिक स्वावलंबी बनाने की दिशा में ठोस प्रयास किये जा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version