दो यूनिट ‘ए’ पॉजिटिव रक्तदान कर बचायी जान

दालकोला : वर्ल्ड ब्लड डोनर डे के दिन रायगंज के एक नर्सिंग होम में 74 वर्षीय महिला कृष्णा जी अग्रवाल को दो यूनिट ‘ए’ पॉजेटिव रक्त की जरूरत थी. रायगंज एवं उसके आसपास के सभी ब्लड बैंकों में ‘ए’ पॉजेटिव ब्लड उपलब्ध नहीं था. कृष्णा अग्रवाल के परिजनों ने सिलीगुड़ी शाखा के अध्यक्ष पवन जी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 15, 2019 2:22 AM

दालकोला : वर्ल्ड ब्लड डोनर डे के दिन रायगंज के एक नर्सिंग होम में 74 वर्षीय महिला कृष्णा जी अग्रवाल को दो यूनिट ‘ए’ पॉजेटिव रक्त की जरूरत थी. रायगंज एवं उसके आसपास के सभी ब्लड बैंकों में ‘ए’ पॉजेटिव ब्लड उपलब्ध नहीं था. कृष्णा अग्रवाल के परिजनों ने सिलीगुड़ी शाखा के अध्यक्ष पवन जी राठी से संपर्क किया. पवन जी राठी ने विषय की गंभीरता को जानकर रायगंज के निकटवर्ती दालकोला शाखा के सदस्य धीरज नाहर को रक्त की जरूरत से संबंधित जानकारी दी.

धीरज नाहर ने पश्चिम बंगाल सिक्किम प्रांत रक्तदान संयोजक अंकित अग्रवाल जी से बात की एवं रायगंज के बहुत सारे लोगों से संपर्क किया. रायगंज के निकटवर्ती कलियागंज शाखा सदस्य गणेश जी अग्रवाल ने दो डोनर कलियागंज से रवाना किया. ये दोनों डोनर थे भाई संदीप पेरीवाल एवं सम्राट दासगुप्ता. जिन्होंने जरूरत के समय रायगंज जाकर रक्तदान किया. पश्चिम बंगाल सिक्किम प्रांत के अध्यक्ष विपुल जी शर्मा ने सभी के संयुक्त प्रयासों की सराहना की.

Next Article

Exit mobile version