नतूनडीह में पानी, बिजली उपलब्ध होगी शीघ्र

बर्नपुर : वार्ड संख्या 94 अंतर्गत नूतनडीही चासीपट्टी पलाशतल्ला के निवासियों को भीषण गरमी में पानी तथा बिजली की किल्लत होने से परेशानी हो रही है. स्थानीय निवासी वापी पाल ने बताया कि मोहिशीला स्टेशन से पूर्व नतूनडीह पलाशतल्ला में वे रहते है. पिछले चार वर्षो से इलाके के 20 परिवार एक साथ मिल-जुल कर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 10, 2019 4:41 AM

बर्नपुर : वार्ड संख्या 94 अंतर्गत नूतनडीही चासीपट्टी पलाशतल्ला के निवासियों को भीषण गरमी में पानी तथा बिजली की किल्लत होने से परेशानी हो रही है. स्थानीय निवासी वापी पाल ने बताया कि मोहिशीला स्टेशन से पूर्व नतूनडीह पलाशतल्ला में वे रहते है. पिछले चार वर्षो से इलाके के 20 परिवार एक साथ मिल-जुल कर रहते है. इलाके में बिजली तथा पानी की समस्या है. पानी की आपूर्ति के लिये जलाशय तथा कुआं पर निर्भर रहना पड़ता है. बिजली के अभाव में कई प्रकार के जहरीले कीड़ों का भय बना रहता है.

आये दिन इलाके के लोग जहरीले कीड़ों के काटने से रोगी हो जाते हैं. विशेष रूप से महिलाओ, बच्चे तथा वृद्धों को गंभीर परेशानियां होती हैं. स्थानीय पार्षद धर्मादास माजी ने बताया कि नतूनडीह ग्राम के निवासियों की बिजली की समस्या को दूर करने के लिये केन्द्र सरकार की परियोजना के तहत 60 खंभे लगाने के लिये आवेदन किया गया था. नतूनडीह के फुटबॉल मैदान के पास से पूर्व की ओर बिजली लेकर जाना है.
इसका कार्य पूरा हो चुका है. दस दिनो में खंभे लगाने का कार्य शुरू होने की संभावना है. पानी की समस्या को दूर करने के लिये भी उस इलाके तक पाइप लाइन बिछाने का कार्य शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है. इस क्षेत्र के सांसद तथा विधायक के स्तर से यदि कोई सहयोग मिलेगा तो ही यह कार्य जल्द से जल्द संभव हो पायेगा. अन्यथा नगर निगम के स्तर से इन कार्यो में अभी देर लगेगा.

Next Article

Exit mobile version