‘भोरेर आलो’ में गोल्फ कोर्स के लिए निकलेगा टेंडर

अंतरराष्ट्रीय स्तर का नाइन होल गोल्फ कोर्स बनेगा 23 नये कॉटेज का निर्माण कार्य भी करवाया जायेगा सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के पास बन रहे गाजोलडोबा टूरिज्म हब ‘भोरेर आलो’ सहित उत्तर बंगाल को कई पर्यटन केंद्रों की सौगात मिलने जा रही है. फिलहाल भोरेर आलो में पहले से बने छह कॉटेज के अलावा 23 कॉटेज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 8, 2019 5:10 AM

अंतरराष्ट्रीय स्तर का नाइन होल गोल्फ कोर्स बनेगा

23 नये कॉटेज का निर्माण कार्य भी करवाया जायेगा
सिलीगुड़ी : सिलीगुड़ी के पास बन रहे गाजोलडोबा टूरिज्म हब ‘भोरेर आलो’ सहित उत्तर बंगाल को कई पर्यटन केंद्रों की सौगात मिलने जा रही है. फिलहाल भोरेर आलो में पहले से बने छह कॉटेज के अलावा 23 कॉटेज का निर्माण करावाया जायेगा. इसके अलावा, जल्द ही यहां अंतरराष्ट्रीय स्तर के गोल्फ कोर्स के लिए टेंडर जारी किया जायेगा. शुक्रवार को ‘भोरेर आलो’ में एक प्रशासनिक बैठक के बाद मंत्री गौतम देव ने यह जानकारी दी.
लगभग 200 एकड़ में फैले भोरेर आलो को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सपनों का प्रोजेक्ट कहा जाता है. एक वर्ष पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसका उद्घाटन किया था. शुक्रवार को मंत्री गौतम देव ने यहां राजगंज के विधायक खगेश्वर राय तथा एसजेडीए के चेयरमैन विनय कृष्ण बर्मन को साथ लेकर वृक्षारोपण किया. सौंदर्यीकरण की दृष्टिकोण से पास के तलाब में मछलियों को छोड़ा गया.
जलपाईगुड़ी के जिला शासक, बीडीओ तथा पुलिस व प्रशासन के अन्य आला अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद गौतम देव ने पत्रकारों को बताया कि भोरेर आलो में नाइन होल गोल्फ कोर्स के लिए वह दिल्ली में बैठक करेंगे. मंत्री का कहना है कि गाजलडोबा से लेकर सरस्वतीपुर चाय बगान होते हुए सालूगाड़ा के बंगाल सफारी तक एक पक्की सड़क का निर्माण करवाया जायेगा. वन विभाग ने अपना काम पूरा कर दिया है.
उन्होंने कहा कि लाटागुड़ी कनेक्टिंग ब्रिज का निर्माण भी पूजा तक पूरा हो जायेगा. इससे सिलीगुड़ी से गाजलडोबा की दूरी में नौ किलोमीटर तक कमी आयेगी. मंत्री गौतम देव ने बताया कि भाम्री देवी मंदिर में भी पर्यटन विभाग की ओर से काम शुरू किया गया है. देवी चौधरानी मंदिर का भी पुननिर्माण जल्द होगा. बंगाल सफारी संलग्न चमकडांगी इलाके में 20 कॉटेज का निर्माण करवाया जायेगा. मंत्री ने कहां कि दोमोहनी इलाके में बर्ड वाचिंग स्थल बनाने की योजना है. उन्होंने बताया कि फुलबाड़ी महानंदा बैरेज में भी पर्यटन विभाग की ओर से काम चल रहा है.

Next Article

Exit mobile version