10 जून से पहाड़ व तराई में पोस्टरबाजी करेगा गोजयुमो

केंद्र सरकार पर दवाब बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया निर्णय दार्जिलिंग : अलग राज्य गोर्खालैंड के पक्ष में गोजमुमो विनय गुट के युवा मोर्चा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से आगामी 10 जून से पहाड़ और तराई के विभिन्न इलाकों में पोस्टर चिपकाने का निर्णय लिया है. शहर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 7, 2019 5:34 AM

केंद्र सरकार पर दवाब बढ़ाने के उद्देश्य से लिया गया निर्णय

दार्जिलिंग : अलग राज्य गोर्खालैंड के पक्ष में गोजमुमो विनय गुट के युवा मोर्चा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर दबाव बनाने के उद्देश्य से आगामी 10 जून से पहाड़ और तराई के विभिन्न इलाकों में पोस्टर चिपकाने का निर्णय लिया है. शहर के सदर थाना लाइन रोड स्थित गोरखा जनमुक्ति मोर्चा कार्यालय में युवा मोर्चा के केंद्रीय अध्यक्ष अमृत योंजन, महासचिव अरूण छेत्री और केंद्रीय प्रवक्ता अनित खाती ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव में जनता ने भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट और नीरज जिम्बा को अलग राज्य गोर्खालैंड के लिए मत देकर विजयी बनाया था. जीत के बाद अब भाजपा को जनता की आकांक्षाओं को पूरा करना होगा.
पत्रकारों से बातचीत करते हुए युवा मोर्चा के नेताओं ने कहा कि इस बार के चुनाव में दार्जिलिंग की जनता ने किसी राजनीतिक दल या किसी नेता को देखकर मतदान नहीं किया था. जनता सिर्फ गोर्खालैंड गठन करने के लिए वोट दिया था. इसलिए 17 जून से संसदीय अधिवेशन शुरू होने जा रहा है. संसदीय अधिवेशन के दौरान गोर्खालैंड गठन को लेकर भाजपा को पहल करना होगा. नेताओं ने कहा कि चुनाव में जनता ने जो जनादेश दिया है, उसे हम स्वीकार करते हैं.
लेकिन भाजपा के राजू बिष्ट और नीरज जिम्बा को भी जनता की उम्मीदों को पूरा करना होगा. युवा मोर्चा की ओर से केन्द्र की भाजपा सरकार द्वारा अलग राज्य गोर्खालैंड गठन की मांग को लेकर 10 जून से पहाड़ व तराई आदि क्षेत्रों में पोस्टर चिपकाने का कार्य किया जायेगा. एक प्रश्न के जवाब में युवा मोर्चा अध्यक्ष अमृत योंजन, महासचिव अरूण छेत्री और प्रवक्ता अनित खाती ने कहा कि हमलोग पहले पोस्टर चिपकाने का काम करेंगे. इसके बाद भी हमलोगो के पास कई कार्यक्रम हैं. लेकिन कार्यक्रम के बारे में खुलासा नहीं किया.
युवा मोर्चा के नेताओं ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गोर्खा एवं दार्जिलिंग की शुभचिंतक हैं. इसलिये गोर्खाओं की जातीय पहचान और सुरक्षा की जो समस्या है, उसका समाधान करने की बात मुख्यमंत्री पहले ही कह चुकी हैं. दार्जिलिंग की जनता ने भाजपा उम्मीदवार राजू बिष्ट और नीरज जिम्बा को अपना मत देकर अपना जिम्मेदारी पूरी कर दी है. इसलिये अब जनता का पुराना सपना को पूरा करने का दायित्व राजू और नीरज का है.

Next Article

Exit mobile version