नक्सलबाड़ी कृषक विद्रोह के अवसर पर निकाली रैली

सिलीगुड़ी : वर्ष 1967 में 25 मई को नक्सलबाड़ी में कृषक विद्रोह के दौरान पुलिस की गोली से 11 किसानों की मौत हो गयी थी. किसानों के बलिदान तथा सीपीआइएमएल के संस्थापक चारू मजूमदार की जयंती को ध्यान में रखते हुए शनिवार को कॉमरेड चारू मजूमदार जन्मशतवर्ष उद्यापन कमेटी की ओर से रैली निकाली गयी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 26, 2019 1:04 AM

सिलीगुड़ी : वर्ष 1967 में 25 मई को नक्सलबाड़ी में कृषक विद्रोह के दौरान पुलिस की गोली से 11 किसानों की मौत हो गयी थी. किसानों के बलिदान तथा सीपीआइएमएल के संस्थापक चारू मजूमदार की जयंती को ध्यान में रखते हुए शनिवार को कॉमरेड चारू मजूमदार जन्मशतवर्ष उद्यापन कमेटी की ओर से रैली निकाली गयी. इस दौरान सुभाष पल्ली स्थित चारू मजूमदार की मूर्ति पर माल्यार्पण किया गया. रैली हिलकार्ट रोड से निकलकर शहर के विभिन्न रास्तों की परिक्रमा करते हुए सुभाष पल्ली में आकर समाप्त हुई.

इस विषय पर सुखेंदु सरकार ने बताया कि चारू मजूमदार की जयंती को ध्यान में रखते हुए पिछले 16 अप्रैल से वह कई कार्यक्रम आयोजित करते आ रहे हैं. शुक्रवार को नक्सलबाड़ी के बाद आज सिलीगुड़ी में इसका पालन किया गया. उन्होंने बताया कि आगामी 28 जुलाई को कोलकाता में एक सर्व भारतीय कार्यक्रम का आयोजन करने की योजना है.
वहीं ऐतिहासिक नक्सलबाड़ी कृषक विद्रोह के 52 वर्ष पूर्ती के उपलक्ष में शाम को सीपीआइ एमएल लिबरेशन की दार्जिलिंग जिला कमेटी की ओर से एयरव्यू मोड़ इलाके से एक रैली निकाली गयी थी. इस दौरान पार्टी के राज्य नेतृत्व बासुदेव बसु, अभीजीत मजूमदार अन्य उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version