आरक्षित रेल टिकट के लिए नहीं मिल रहा फॉर्म

सादे कागज पर मोहर लगाकर चलाया जा रहा काम जलपाईगुड़ी : इन दिनों पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न बुकिंग काउंटरों में आरक्षण फॉर्म की किल्लत हो गयी है. छपे हुए फॉर्म की जगह सादा कागज पर मोहर मारकर दिया जा रहा है. यात्री उसी पर यात्रा का विवरण देकर टिकट कटा रहे हैं. रेलवे सूत्र […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 12:59 AM

सादे कागज पर मोहर लगाकर चलाया जा रहा काम

जलपाईगुड़ी : इन दिनों पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के विभिन्न बुकिंग काउंटरों में आरक्षण फॉर्म की किल्लत हो गयी है. छपे हुए फॉर्म की जगह सादा कागज पर मोहर मारकर दिया जा रहा है. यात्री उसी पर यात्रा का विवरण देकर टिकट कटा रहे हैं. रेलवे सूत्र के अनुसार, लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद छापाखाना काम करने लगेगा. उसके बाद छपी हुई आरक्षण स्लिप मिलने लगेगी.
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2017 में गोजमुमो के नेतृत्व में हुए पहाड़ आंदोलन के दौरान कर्सियांग का रेलवे छापाखाना बंद हो गया, इसलिए पिछले कई माह से आरक्षण स्लिप की किल्लत हो गयी है. छोटे-मोटे बुकिंग काउंटरों में आरक्षण स्लिप की कमी पहले से थी, उस पर छापाखाना बंद होने से यह समस्या और गंभीर हो गयी है. बुकिंग काउंटर के नोटिस बोर्ड पर एक छपी हुई स्लिप चिपका दी गयी है, जिसे देखकर यात्रियों को सादे कागज पर विवरण देकर जमा करना पड़ रहा है.
सोमवार को जलपाईगुड़ी टाउन स्टेशन में आरक्षण कराने के लिए आये स्वपनाशीष चक्रवर्ती और स्नेहा चक्रवर्ती ने शिकायती लहजे में कहा कि इस तरह सादे कागज पर कब तक फार्म भरा जायेगा. बहुत से लोग अनुभवी यात्रियों से स्लिप भरने में मदद ले रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version