सड़क व पुल मरम्मत की मांग पर नेवड़ा में पथावरोध

मालबाजार : सोमवार को नेवड़ानदी चाय बागान में बदहाल पुल के मरम्मत की मांग पर स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया. बड़ादिघी से लाटागुड़ी को जोड़नेवाली सड़क पर नेवड़ानदी चाय बागान के पास एक झोड़ा पर बना पुल बीते सितंबर महीने से टूटा पड़ा है. पुल का सीमेंट उखड़ गया है और लोहे का सरिया दिखने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 14, 2019 12:58 AM

मालबाजार : सोमवार को नेवड़ानदी चाय बागान में बदहाल पुल के मरम्मत की मांग पर स्थानीय लोगों ने पथावरोध किया. बड़ादिघी से लाटागुड़ी को जोड़नेवाली सड़क पर नेवड़ानदी चाय बागान के पास एक झोड़ा पर बना पुल बीते सितंबर महीने से टूटा पड़ा है. पुल का सीमेंट उखड़ गया है और लोहे का सरिया दिखने लगा है.

लेकिन जान जोखिम में डालकर भी लोग इसी रास्ते से गुजरने को मजबूर है. सड़क की मरम्मत के लिए स्थानीय लोगों व पंचायत की ओर से आवेदन किया गया है. लेकिन बात नहीं बनी. आखिरकार स्थानीय लोगों ने मिलकर इस सड़क को बंद कर दिया. इससे सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतार लग गयी.

इलाकावीसी उत्तम लोहार, अमित उरांव का कहना है कि 2009 साल में इस पुल का निर्माण करवाया गया था. बीते सितंबर महीने में पुल टूटने से एक जोखिम भरी स्थिति बन गयी है. इस बीच 8 महीना बीत गया. अभी बारिश पूरी तरह से शुरू नहीं हुई है. झोड़ा में पानी कम रहने के कारण किसी तरह पार करके आवाजाही चल रही है. लेकिन बारिश शुरू होते ही यह असंभव हो जायेगा. ऐसे में पुल की मरम्मत नहीं हुई तो गांव का संपर्क बाहरी दुनिया से टूट जायेगा.
मालबाजार के बीडीओ छुट्टी पर रहने के कारण उनसे संपर्क नहीं हो सका. यह सड़क जिला परिषद का है. इसलिए जलपाईगुड़ी जिला परिषद के सह सभाधिपति दुलाल देवनाथ ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी है. चुनावी आचार संहिता लागू है. चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद काम होगा.

Next Article

Exit mobile version