वृद्धा के घर से मिला पक्षीराज सांप

कूचबिहार : एक वृद्ध महिला के घर से विरल प्रजाति वाला पक्षीराज सांप मिला है. इस घटना से माथाभांगा के पचागढ़ ग्राम पंचायत अंतर्गत बाइसगुड़ी इलाके में सनसनी रही. सोमवार को इसकी जानकारी मिलने पर सांप सर्प-विशारद मफिजुल बाजीगर ने सांप को पकड़ा जिसके बाद उसे वन विभाग के कर्मचारियों को सुपुर्द कर दिया गया. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 7, 2019 12:42 AM

कूचबिहार : एक वृद्ध महिला के घर से विरल प्रजाति वाला पक्षीराज सांप मिला है. इस घटना से माथाभांगा के पचागढ़ ग्राम पंचायत अंतर्गत बाइसगुड़ी इलाके में सनसनी रही. सोमवार को इसकी जानकारी मिलने पर सांप सर्प-विशारद मफिजुल बाजीगर ने सांप को पकड़ा जिसके बाद उसे वन विभाग के कर्मचारियों को सुपुर्द कर दिया गया.

इस घटना के बाद माथाभांगा एक नंबर पंचायत समिति के प्रतिनिधि घटनास्थल पर पहुंचे. उसके बाद सर्प-विशारद को सूचना दी गयी. उन्होंने सांप को पकड़कर वनकर्मियों के हवाले किया. उधर, माथाभांगा शहर के न्यूटाउनपाड़ा के एक घर से एक गेंहुअन सांप को पकड़ा गया जिसके बाद उसे भी जंगल में छोड़ दिया गया.

मफिजुल बाजीगर ने बताया कि यह सांप पक्षीराज के नाम से जाना जाता है. इस सांप को देखने के लिये काफी लोग वृद्धा के घर के सामने जमा हुए. वन विभाग के रेंजर सजल पाल ने बताया कि पक्षीराज सांप को पकड़ा गया है. उसे जंगल में छोड़ दिया गया है. सांप की लंबाई चार फीट है.

Next Article

Exit mobile version