उत्तर मालदा में 80.28 व दक्षिण मालदा में 81.01 फीसदी मतदान

रात तक मतदान प्रक्रिया चलने के कारण देर तक आया आंकड़ा मालदा : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को मालदा जिले की दो लोकसभा सीटों उत्तर मालदा और दक्षिण मालदा के लिये वोट पड़े थे. दोनों सीटों पर मतदान का अंतिम आंकड़ा आ गया है. जिला निर्वाचन विभाग के मुताबिक दक्षिण मालदा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2019 1:56 AM

रात तक मतदान प्रक्रिया चलने के कारण देर तक आया आंकड़ा

मालदा : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत मंगलवार को मालदा जिले की दो लोकसभा सीटों उत्तर मालदा और दक्षिण मालदा के लिये वोट पड़े थे. दोनों सीटों पर मतदान का अंतिम आंकड़ा आ गया है. जिला निर्वाचन विभाग के मुताबिक दक्षिण मालदा सीट पर 81.01 प्रतिशत और उत्तर मालदा सीट पर 80.28 प्रतिशत मतदान हुआ है. मंगलवार को कई जगहों पर शाम को काफी देर तक मतदान चला, इसलिये अंतिम आंकड़ा जुटाने में देर रात हो गयी.

जिला प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक दक्षिण मालदा सीट के तहत इंगलिश बाजार विधानसभा क्षेत्र में 83 और वैष्णवनगर विधानसभा में 85 प्रतिशत वोट पड़े हैं. वहीं उत्तर मालदा सीट के तहत गाजोल विधानसभा सीट में 83 और मालदा विधानसभा क्षेत्र में 84 प्रतिशत मतदान हुआ है.

इन चारो विधानसभा क्षेत्रों के मतदान प्रतिशत ने सभी पार्टियों को चिंता में डाल दिया है कि आखिर किसके पक्ष में किनके ज्यादा वोट पड़े हैं. बता दें कि 2014 के मुकाबले इस बार मालदा जिले के दोनों सीटों पर तीन प्रतिशत ज्यादा वोट पड़ा है. 2014 में उत्तर मालदा में 77 और दक्षिण मालदा में 78 प्रतिशत मतदान हुआ था.

बुधवार को सभी पार्टियों के प्रत्याशी विभिन्न इलाकों से अपने पक्ष में हुये मतदान के बारे में खबरें जुटाते रहे. बुधवार को सुबह 6.30 बजे उत्तर मालदा की तृणमूल प्रत्याशी मौसम नूर उठीं और विभिन्न इलाके के नेताओं से फोन पर बात शुरू की.

दक्षिण मालदा के तृणमूल प्रत्याशी मोअज्जम हुसैन ने कहा कि उनकी लोकसभा सीट की सभी सात विधानसभा क्षेत्रों में लोगों ने तृणमूल को जमकर वोट दिया है. उन्होंने उम्मीद जताई कि मालदा दोनों सीटें तृणमूल ही जीतेंगी. वहीं जिले के कांग्रेस अध्यक्ष मुस्ताक आलम ने बताया कि चुनाव आयोग और केंद्रीय बलों की बदौलत लोगों ने शांतिपूर्ण ढंग से मतदान किया है. उन्होंने उत्तर मालदा सीट के 31 बूथों पर दोबारा वोट डलवाने की मांग की है.

इधर भाजपा के जिलाध्यक्ष संजीत मिश्र ने कहा कि पूरे जिले में भाजपा के पक्ष में सुनामी की तरह वोट पड़े हैं. मालदा जिले की दोनों सीटें हमलोग जीतेंगे. सीपीएम के जिला सचिव अम्बर मित्र ने कहा कि बहुत सी जगहों पर छापा वोट और बूथ दखल हुआ है. इसके बावजूद पार्टी अच्छा प्रदर्शन करेगी.

Next Article

Exit mobile version