तृणमूल प्रत्याशी ने वोटरों के लिए 20 लाख स्लिप छपवायी

जलपाईगुड़ी : मुख्य विपक्षी दल भाजपा के प्रत्याशी के नाम की घोषणा में देर होने के बीच तृणमूल के लोकसभा प्रत्याशी विजयचंद्र बर्मन ने प्रचार अभियान को तेज कर दिया है. जलपाईगुड़ी केंद्र के हर बूथ के वोटरों तक पहुंचने के लिये उन्होंने 20 लाख वोटर स्लिप छपवायी है. ये स्लिप बांग्ला व नेपाली के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 25, 2019 2:53 AM

जलपाईगुड़ी : मुख्य विपक्षी दल भाजपा के प्रत्याशी के नाम की घोषणा में देर होने के बीच तृणमूल के लोकसभा प्रत्याशी विजयचंद्र बर्मन ने प्रचार अभियान को तेज कर दिया है. जलपाईगुड़ी केंद्र के हर बूथ के वोटरों तक पहुंचने के लिये उन्होंने 20 लाख वोटर स्लिप छपवायी है. ये स्लिप बांग्ला व नेपाली के अलावा हिंदी में भी छपवायी गयी है.

मुख्य रुप से चाय बागान बहुल क्षेत्रों के लिये उन्होंने पांच लाख वोटर स्लिप छपवायी है. दलीय सूत्र के अनुसार वोटर स्लिप के जरिये जहां वोटरों को मतदान करने में सुविधा होगी वहीं, इसके जरिये प्रत्याशी व दल का प्रचार भी होगा.
रविवार को विजय चंद्र बर्मन मयनागुड़ी, डाबग्राम-फूलबाड़ी और जलपाईगुड़ीसदर विधानसभा केंद्रों में व्यस्त रहने के बावजूद वोटर स्लिप छपवाना नहीं भूले. आगामी बुधवार से जिला कार्यालय से वितरण होने के बाद कार्यकर्ता हर बूथ में जाकर घर घर इन स्लिपों को वोटरों तक पहुंचायेंगे.
विजय चंद्र बर्मन ने बताया कि इस लोकसभा केंद्र में कुल 17 लाख 29 हजार वोटर हैं. इनमें से 30-35 फीसदी वोटर चायपट्टी में हैं जहां के अधिकतर श्रमिक हिंदी या नेपाली भाषी हैं.
इन्हीं के लिये खासतौर पर हिंदी और नेपाली में स्लिप छपवायी जा रही है. उन्होंने बताया कि कार्यकर्ता स्लिप देते समय वोटरों की शिकायतों को सुनने के अलावा विकास कार्यों का लेखाजोखा भी रखेंगे. स्लिप में वोटर के नाम, पिता या पति का नाम, क्रमिक संख्या, पार्ट नंबर का उल्लेख रहेगा ताकि उन्हें वोट डालने में परेशानी नहीं हो.
तृणमूल प्रत्याशी ने बताया कि उन्होंने तृणमूल समर्थकों के अलावा व विरोधी दलों के समर्थक वोटरों को भी स्लिप देने के निर्देश दिये हैं. 18 अप्रैल को मतदान है और उस रोज सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक स्लिपों का वितरण किया जायेगा.
तृणमूल के जिला महासचिव तपन भट्टाचार्य ने बताया कि इस बार के चुनाव में वीवीपैट पर चुनाव चिह्न उभर आयेगा. वहीं, भाजपा के प्रत्याशी डॉ. जयंत राय ने बताया कि उनका नाम हाल ही में घोषित हुआ है. सोमवार को वे नामांकनपत्र जमा देकर प्रचार शुरु कर देंगे. वामफ्रंट समर्थित माकपा प्रत्याशी भगीरथ राय ने बताया कि सोमवार को नामांकन जमा देंगे.

Next Article

Exit mobile version