चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन में आग, दो यात्रियों की मौत

गुवाहाटी/ जलपाईगुड़ी : चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. लोकोमोटिव इंजन से आग की लपटें उठती देख वे पश्चिम बंगाल में चतरहाट और निजबाड़ी खंड के बीच ट्रेन से कूद गये थे. रेलवे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वहां से गुजर रही मालगाड़ी ट्रेन के गार्ड […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 23, 2019 9:51 AM

गुवाहाटी/ जलपाईगुड़ी : चंडीगढ़-डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस में शुक्रवार को आग लगने से दो लोगों की मौत हो गयी. लोकोमोटिव इंजन से आग की लपटें उठती देख वे पश्चिम बंगाल में चतरहाट और निजबाड़ी खंड के बीच ट्रेन से कूद गये थे.

रेलवे से जुड़े सूत्रों ने बताया कि वहां से गुजर रही मालगाड़ी ट्रेन के गार्ड ने एक्सप्रेस ट्रेन के पीछे वाले इंजन से धुआं और आग की लपटें निकलती देखीं और चालक को इसकी जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि आग की खबर से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी और उनमें से दो ट्रेन से कूद गये, जिनकी घायल होने के कारण मौत हो गयी.

सूत्रों ने बताया कि दमकल विभाग के कर्मी तत्काल मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि ट्रेन में दूसरा इंजन लगाया गया, जिसके बाद वह चतरहाट की ओर रवाना हुई. सूत्रों ने बताया कि प्रथम दृष्ट्या प्रतीत होता है कि पिछले इंजन का तेल टैंक गिर गया और पटरी पर घसीटे जाने के बाद आग लग गयी.

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के बारसोई-न्यू जलपाईगुड़ी सेक्शन के अंतर्गत मुख्य लाइन घटना के कारण जाम हो गयी थी. रेलवे अधिकारियों द्वारा घटना की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version