गुजरात टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के 25 सदस्यों का डुआर्स दौरा

जलपाईगुड़ी : मोदी के गुजरात से कई चाय व्यवसायी ममता के पश्चिम बंगाल के डुआर्स में चाय खरीदने पहुंचे है. तीन दिनों के दौरे पर द्वितीय दिन रविवार को गुजरात के टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की अगुवाई में 25 सदस्य के चाय व्यवसायी दल माल ब्लॉक के कैलाशपुर चाय बागान पहुंचे. जानकारी मिली है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 11, 2019 5:35 AM
जलपाईगुड़ी : मोदी के गुजरात से कई चाय व्यवसायी ममता के पश्चिम बंगाल के डुआर्स में चाय खरीदने पहुंचे है. तीन दिनों के दौरे पर द्वितीय दिन रविवार को गुजरात के टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष की अगुवाई में 25 सदस्य के चाय व्यवसायी दल माल ब्लॉक के कैलाशपुर चाय बागान पहुंचे. जानकारी मिली है कि इसी मौसम में कैलाशपुर के साथ डुआर्स के और भी कई चाय बागान से गुजरात में चाय निर्यात किया जायेगा.
उल्लेखनीय है कि गुजरात देश में सबसे ज्यादा चाय खरीदने वाला राज्य है. गुजरात स्टेट टी ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश कारिया ने बताया कि टी बोर्ड के पास प्रस्ताव रखा गया है. डुआर्स के बड़े चाय बागानों के बैग में व छोटे बॉटलीफ फैक्ट्री के बने चाय बैग में अलग-अलग टैग होना चाहिए.
ताकि दोनों की पहचान हो सके. साथ ही दोनों की गुणवत्ता में काफी अंतर होता है. शुक्रवार से लेकर शनिवार तक इस दल ने डुआर्स के आईविल, गुडरिक ग्रुप , एलेनबाड़ी चाय बागानों का दौरा किया. दिनेश कारिया ने बताया कि गुजरात के लोग दार्जिलिंग टी के स्थान पर डुआर्स का सीटीसी चाय ज्यादा पसंद करते हैं.
उन्होंने आगे कहा कि गुजरात में सालाना 1200 करोड़ रुपए का सीटीसी चाय की खपत है. जिसका 40 फीसदी हिस्सा डुआर्स से जाता है. रविवार को कैलाशपुर चाय बागान के फैक्टरी में टीम के टी टेस्टरों ने चाय के स्वाद की जांच की. इसके बाद टीम सिलीगुड़ी के लिए रवाना
हो गयी.

Next Article

Exit mobile version