शहादत की खबर मिलते ही जवान के घर उमड़ी भीड़

सैन्य सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी तृणमूल उठायेगी : मोहन शर्मा बिन्नागुड़ी : भारत-चीन सीमा के शिपकीला स्थित नमज्ञा के गोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बिनागुड़ी का लाल गोविंद बहादुर क्षेत्री शहीद हो गये. शहीद होने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 6, 2019 1:38 AM

सैन्य सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

बच्चों की पढ़ाई की जिम्मेदारी तृणमूल उठायेगी : मोहन शर्मा

बिन्नागुड़ी : भारत-चीन सीमा के शिपकीला स्थित नमज्ञा के गोगरी नाले में ड्यूटी के दौरान 20 फरवरी को हिमखंड के नीचे दबे पांच जवानों में शामिल बिनागुड़ी का लाल गोविंद बहादुर क्षेत्री शहीद हो गये. शहीद होने की खबर मिलने के बाद पूरे उत्तर बंगाल सहित जलपाईगुड़ी जिले के बिनागुड़ी में शोक की लहर है. शहीद के परिवार को सांत्वना देने के लिये रिश्तेदार समेत बिनागुड़ी सैन्य छावनी से सेना के अधिकारी पहुंचे. शहीद जवान के डीएस कॉलोनी स्थित घर पर भारी संख्या में स्थानीय लोगों का हुजूम शहादत को सलाम करने पहुंचा.

बिन्नागुड़ी 66 ब्रिगेड के एसएम सूबेदार मेजर गुरमीत सिंह के अनुसार सबसे पहले शव बागडोगरा से पैतृक निजी निवास पर पहुंचेगा. शहीद जवान के पिता नीर बहादुर छेत्री ने बताया कि हमारे परिवार का एकमात्र कमाने वाला सपूत बेटा देश के लिये शहीद हो गया है. गोविंद बहादुर छेत्री अपने पीछे एक छह साल व एक डेढ़ वर्ष के दो पुत्र हैं. वहीं परिजन धन बहादुर छेत्री एवं मेघ बहादुर छेत्री ने बताया कि कल सुबह 10:00 बजे से शहीद के पार्थिक शरीर की शव यात्रा निकाली जाएगी. उससे पहले परिवार के रीति-रिवाज के अनुसार कार्यक्रम संपन्न होगी. उसके बाद सैनिक सम्मान के साथ अंत्योष्टी की जायेगी. जिसमें स्थानीय सैन्य छावनी एवं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि उपस्थित होंगे.

घटना की खबर मिलते ही डुआर्स-तराई गोरखा डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन एवं अलीपुरद्वार जिला टीएमसी अध्यक्ष मोहन शर्मा परिवारवालों से मिलने के उनके घर पहुंचे. श्री शर्मा ने कहा कि शहीद जवान को शत-शत नमन है. उनकी शहादत बेकार नहीं जाएगी. राज्य की तृणमूल कांग्रेस सरकार की नेत्री ममता बनर्जी द्वारा उचित आर्थिक मदद शहीद जवान के परिवार को दी जाएगी. साथ ही उन्होंने कहा कि शहीद जवान के दोनों छोटे बच्चों की माध्यमिक तक की पढ़ाई का खर्च हमारी पार्टी एवं संगठन उठाएगी.

उन्होंने बताया कि मेरा घर यहां से 70 किलोमीटर कालचीनी ब्लाक में पड़ता है इसकी खबर हमें नहीं मिली थी आज जैसे ही यह खबर मुझे मिली शहीद जवान को नमन करने के लिए हम उनके घर पहुंच आए हैं. इसी प्रकार से स्थानीय पंचायत सदस्य अरुण राम, उमेश प्रसाद एवं भाजपा नेता बानरहाट ब्लॉक प्रेसिडेंट उमेश यादव, टीएमसी नेता काजी पांडे, बानरहाट ब्लॉक टीएमसी प्रेसिडेंट राजू गुरुंग, अंचल प्रेसिडेंट टीएमसी स्वपन राय वामन गोप, भाजपा नेता राजा जायसवाल आदि ने शहीद परिवार के इस दुख की घड़ी में शामिल होकर उन्हें सांत्वना दिया.

Next Article

Exit mobile version