जलपाईगुड़ी : सर्किट बेंच के कर्मचारियों की ली जायेगी परीक्षा

जलपाईगुड़ी : कलकत्ता हाई कोर्ट के जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच का उद्घाटन आगामी 9 मार्च को होने जा रहा है जिसके बाद 11 मार्च से सर्किट बेंच अपना काम शुरु कर देगी. इसके लिये विभागीय कर्मचारियों की नियुक्ति के लिये दो और तीन मार्च को सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में परीक्षा ली जायेगी. ये परीक्षायें हाईकोर्ट के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 27, 2019 4:55 AM
जलपाईगुड़ी : कलकत्ता हाई कोर्ट के जलपाईगुड़ी सर्किट बेंच का उद्घाटन आगामी 9 मार्च को होने जा रहा है जिसके बाद 11 मार्च से सर्किट बेंच अपना काम शुरु कर देगी. इसके लिये विभागीय कर्मचारियों की नियुक्ति के लिये दो और तीन मार्च को सिलीगुड़ी और जलपाईगुड़ी में परीक्षा ली जायेगी.
ये परीक्षायें हाईकोर्ट के न्यायाधीशों की मौजूदगी में ली जायेंगी.मंगलवार को जलपाईगुड़ी सर्किट हाऊस में आयोजित प्रशासनिक बैठक के बाद पर्यटन मंत्री गौतम देव ने उक्त जानकारी दी. उन्होंने बताया कि न्यायाधीशों के बंगलो और सर्किट बेंच की बागवानी के लिये कर्मचारी देने के लिये उद्यान एवं बागवानी विभाग से कहा गया है.
जजों के बंगलो के रसोईयों के लिये 10 स्वनिर्भर दलों से चयन किया जायेगा. इनके अलावा 2 व 3 मार्च को न्यायाधीशों के चालकों, आईटी समेत अन्य पदों के लिये कर्मचारियों की परीक्षा ली जायेगी. आज पर्यटन मंत्री ने सर्किट बेंच के अस्थायी परिसर का निरीक्षण करने के बाद सर्किट हाऊस में जिलाधिकारी शिल्पा गौरीसारिया और विभिन्न विभागीय अधिकारियों को लेकर बैठक की.
बोले पर्यटन मंत्री
मुख्य न्यायाधीश, न्यायाधीशों और हाईकोर्ट के रेजिस्ट्रार जनरल के लिये कुल पांच वाहन खरीदे जायेंगे. एक वाहन को रिजर्व में रखा जायेगा. जानकारी अनुसार नौ मार्च को सर्किट बेंच के उद्घाटन कार्यक्रम में हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, विधि मंत्री मलय घटक समेत राज्य और सुप्रीम कोर्ट के कई न्यायाधीश और प्रशासकीय अधिकारियों की मौजूदगी रहेगी.
उल्लेखनीय है कि हालांकि सर्किट बेंच का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुड़ाभंडार में आयोजित जनसभा के दौरान रिमोट से उद्घाटन कर दिया है लेकिन कलकत्ता हाईकोर्ट के निर्देश पर बेंच का नौ मार्च को विधिवत उद्घाटन होगा.

Next Article

Exit mobile version