सिलीगुड़ी: कड़ी मशक्कत के बाद बनी रेल पटरी

प्लेटफॉर्म का मरम्मत काम जारी एक बोगी व प्लेटफॉर्म को नुकसान सिलीगुड़ी : करीब 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक बार फिर से सिलीगुड़ी से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित कर्सियांग एवं दार्जिलिंग के बीच डीएचआर ट्वॉय ट्रेन सेवा की शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के क्षतिग्रस्त प्लेटफॉर्म की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2019 1:37 AM

प्लेटफॉर्म का मरम्मत काम जारी

एक बोगी व प्लेटफॉर्म को नुकसान
सिलीगुड़ी : करीब 10 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद एक बार फिर से सिलीगुड़ी से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित कर्सियांग एवं दार्जिलिंग के बीच डीएचआर ट्वॉय ट्रेन सेवा की शुरुआत हो गई है. इसके साथ ही रेलवे स्टेशन के क्षतिग्रस्त प्लेटफॉर्म की मरम्मत कराई जा रही है. रेलवे द्वारा मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात ट्वॉय ट्रेन के पटरी से उतर जाने के बाद आज बुधवार को इस सेवा के शुरू होने पर ग्रहण लगा हुआ था.
हालांकि रेलवे कर्मचारियों एवं इंजीनियरों की लगातार कोशिशों के बाद बुधवार से ही ट्वॉय ट्रेन सेवा की शुरुआत हो गई. रेलवे सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार रात करीब 9 बजे दार्जिलिंग से कसिर्यांग आने वाली ट्वॉय ट्रेन स्टेशन पर पहुंच कर पटरी से उतर गई. किसी के समझ में कुछ नहीं आया कि ऐसा कैसे हो गया.
गनीमत यह रही कि एक बड़ा हादसा टल गया. इस ट्रेन में एक भी यात्री सवार नहीं था. जिसकी वजह से कोई जानी नुकसान नहीं हुआ है. रेलवे सूत्रों ने बताया है कि दार्जिलिंग से एक ज्वॉय राइड ट्रेन कर्सियांग आ रही थी. स्टीम इंजन के साथ दो बोगी इस ट्रेन में लगी थी. ट्रेन जैसे ही कर्सियांग रेलवे स्टेशन पहुंची पिछली बोगी पटरी से उतर कर प्लेटफार्म के दीवार से टकरा गई.
एक जोर का धमाका हुआ और हर तरफ खलबली मच गयी. रेलवे प्लेटफार्म के दीवार को काफी नुकसान पहुंचा है. घटना की सूचना मिलते ही तुरंत रेलवे व डीएचआर के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. सबसे पहले पटरी से उतरी बोगी को क्रेन की सहायता से हटाया गया. बोगी को भी बुरी तरह से नुकसान पहुंचा है. उसके बाद रेल पटरी की मरम्मत शुरू कराई गई.
आखिरकार आज सुबह रेल कर्मचारी पटरियों की मरम्मत करने में सफल रहे. इस ट्रेन को आज सुबह 8:30 बजे दार्जिलिंग के लिए रवाना होना था. रेल पटरी की मरम्मत में देरी के कारण इस ट्रेन को भी दार्जिलिंग रवाना करने में देरी हुई. रेलवे द्वारा दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version