सिलीगुड़ी : ममता के विरोध में माकपा ने निकाली रैली, सीबीआइ की कार्रवाई का किया समर्थन

सिलीगुड़ी : कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर सीबीआई अभियान के बाद राज्यव्यापी राजनीतिक ड्रामा शुरु हो गया है. रविवार रात से ही राज्य कीमुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई तथा भाजपा के खिलाफ कोलकाता में धरने पर बैठी हैं. दूसरी ओर ममता के समर्थन तथा विरोध का दौर भी जारी है. भाजपा और […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 5, 2019 3:17 AM

सिलीगुड़ी : कोलकाता के पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार के घर पर सीबीआई अभियान के बाद राज्यव्यापी राजनीतिक ड्रामा शुरु हो गया है. रविवार रात से ही राज्य कीमुख्यमंत्री ममता बनर्जी सीबीआई तथा भाजपा के खिलाफ कोलकाता में धरने पर बैठी हैं. दूसरी ओर ममता के समर्थन तथा विरोध का दौर भी जारी है.

भाजपा और एनडीए विरोधी कई पार्टियां जहां ममता बनर्जी का समर्थन कर रही है वहीं माकपा विरोध में खड़ी हुयी है. सोमवार को राज्य के विभिन्न जिलों के साथ सिलीगुड़ी में भी माकपा ने चोर धरो जेल भरो आंदोलन की शुरूआत की. इस दौरान पार्टी नेताओं और समर्थकों ने ममता के साथ-साथ केंद्र के खिलाफ भी नारेबाजी की.

इनलोगों ने चिटफंड कंपनियों के प्रताड़ित लोगों का पैसा वापस दिलाने की मांग की. सोमवार शाम को यह रैली माकपा दार्जिलिंग जिला कार्यालय अनिल विश्वास भवन के सामने से निकली. यह रैली हिलकार्ट रोड होते हुए शहर के मुख्य सड़कों से गुजरी. रैली में शामिल माकपा समर्थक चोर धरो जेल भरो के नारे लगा रहे थे.

माकपा नेता तथा सिलीगुड़ी नगर निगम के शिक्षा तथा खेल विभाग के एमएमआईसी शंकर घोष ने आरोप लगाते हुए कहा कि संविधान को कलंकित कर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चिटफंड कांड में आरोपियों को बचाने का काम कर रही है. पुलिस का उपयोग कर जिस तरीके से सीबीआई के काम में अड़ंगा लगाया गया, वह काफी निंदनीय है.

उन्होंने बताया कि वर्ष 2015 एनडीए की सरकार देश की सत्ता में आई थी. उन्होंने कहा कि पुलिस कमिश्नर राजीव कुमार चिटफंड कांड में आरोपियों को पकड़ने के लिए बनाये गये आयोग के हेड रह चुके है. आज उन्ही को लेकर सवाल खड़ा हो रहा है. ममता बनर्जी उन्हें ही बचाने का प्रयास कर रही हैं.

श्री घोष ने कहा इससे पहले चिटफंड कांड में तृणमूल कांग्रेस के मदन मित्र, सुदीप बनर्जी, तापस पाल जैसे कई दिग्गज नेता जेल जा चुके है. चिटफंड के प्रताड़ितों को पैसा वापस दिलाने के साथ ही आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग में यह रैली निकाली गई. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जरुरत पड़ी तो वे आने वाले दिनों में और भी बड़ा आंदोलन करेंगे.

Next Article

Exit mobile version