दार्जिलिंग : 16 जरूरतमंद परिवारों को सौंपी गयी घरों की चाबी

दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड की ओर से दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र समेत तराई के इलाकों में भी विकास का कार्य किया जा रहा है. निर्धन व असहाय परिवारों के लिये नये घर का निर्माण किया जा रहा है. इस क्रम में पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड ने गाड़ीधुरा क्षेत्र के 16 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 4, 2019 2:31 AM

दार्जिलिंग : पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड की ओर से दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र समेत तराई के इलाकों में भी विकास का कार्य किया जा रहा है. निर्धन व असहाय परिवारों के लिये नये घर का निर्माण किया जा रहा है. इस क्रम में पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड ने गाड़ीधुरा क्षेत्र के 16 गरीब परिवारों के लिये नये घरों का निर्माण किया गया था.

निर्माण कार्य पूरा होने के बाद रविवार को नवनिर्मित घरों की चाबी सौंपने का कार्य किया गया. गाड़ीधुरा के सार्वजनिक हॉल में आदिवासी विकास संगठन की ओर से आयोजित समारोह की अध्यक्षता गुलशन बराई ने किया. इसी तरह से समारोह में प्रमुख अतिथि के रूप में पश्चिम बंगाल पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा खास तौर पर उपस्थित रहे. वहीं अन्य अतिथियों में आदिवासी विकास परिषद के महासचिव दीपक बराई, गोजमुमो के क्षेत्रीय नेता प्रणव रसाइली में मौजूद रहे.

आयोजित समारोह के शुभारम्भ में प्रार्थना भी की गयी. इसके बाद उपस्थित अतिथिगणों के हाथों से नव निर्मित घरों की चाबी लाभुकों को सौंपी गयी. इसी क्रम में आयोजित समारोह को सम्बोधित करते हुये पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने कहा कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के उदार भाव के कारण गरीब माइनॉरिटी परिवारों को नया घर मिल रहा है.
इसके लिये चेयरमैन रेभ फादर सोलोमन सुब्बा ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रति आभार प्रकट किया. पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड की ओर से बिना भेदभाव के सबको सम्मान भाव से देखते हुये विकाश कार्य किया जा रहा है.
पहाड़िया माइनॉरिटी डेवलपमेंट बोर्ड ने गरीब परिवारों के लिये घरों का निर्माण से लेकर अन्य विकासमूलक काम भी किया जा रहा है. आयोजित कार्यक्रम को रोचक बनाने के लिये विभिन्न प्रकार के रंगारंग कार्यक्रमों का भी आयोजन किया गया.

Next Article

Exit mobile version